UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, भेजा गया है प्रस्ताव; ये रहीं डिटेल
Advertisement
trendingNow11580234

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, भेजा गया है प्रस्ताव; ये रहीं डिटेल

UP Police Constable Sarkari Naukri: उम्मीद की जा रही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अगले माह मार्च से कांस्टेबल और फायरमैन के 37000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगा.

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, भेजा गया है प्रस्ताव; ये रहीं डिटेल

UP Police Constable Bharti: यूपी पुलिस में भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए जल्द ही खुशखबरी आने वाली है. यूपी पुलिस मुख्यालय की तरफ से इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है. अब ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है. यूपी पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के 37000 पदों पर भर्ती होनी है. कांस्टेबल भर्ती के लिए कैंडिडेट इंटरमीडिएट यानी 12वीं पास होना चाहिए. वहीं फायरमैन के पदों के लिए 12वीं पास के साथ जरूरी पात्रता भी पूरी करना चाहिए. कैंडिडेट्स uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

यूपी पुलिस भर्ती के लिए लंबे समय से प्रक्रिया चल रही है. 7 जनवरी 2022 को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती करने का नोटिस जारी किया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करना चाह रहे लाखों युवा इसके नोटिफिकेशन निकलने के और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है. हालांकि एक साल के दौरान कांस्टेबल और फायरमैन के पदों में इजाफा कर दिया गया है. 

उम्मीद की जा रही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अगले माह मार्च से कांस्टेबल और फायरमैन के 37000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगा.  कैंडिडेट्स से मार्च में ऑनलाइन आवेदन मांगे जा सकते हैं. परीक्षा में जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, साइंस, न्यूमेरिकल, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग एबिलिटी विषयों से प्रश्न आएंगे जो ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे.

ये हो सकती है आयु सीमा
इस भर्ती प्रक्रिया के तरह आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के पुरुषों की आयु सीमा 18 से 22 साल हो सकती है. वहीं महिलाओं की आयु सीमा 18 से 25 साल के बीच हो सकती है. ओबीसी कैटेगरी के पुरुषों की आयु सीमा 18 से 28 साल रखी जा सकती है. वहीं ओबीसी कैटेगरी की महिलाओं की आयु सीमा 18 से 31 साल हो सकती है. एससी/ एसटी कैटेगरी के पुरुषों के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल और एसटी महिला कैंडिडेट्स के लिए 18 से 31 साल हो सकती है. हालांकि, ओबीसी, एससी, एसटी अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news