Sarkari Naukri: इन राज्यों में निकली क्लर्क के पदों पर भर्ती, sssc.gov.in ये है डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow11397119

Sarkari Naukri: इन राज्यों में निकली क्लर्क के पदों पर भर्ती, sssc.gov.in ये है डायरेक्ट लिंक

High Court of Punjab and Haryana: पंजाब और हरियाणा के उच्च न्यायालय (S.S.S.C.) के अधीनस्थ न्यायालयों में कर्मचारियों की सेंट्रलाइज्ड भर्ती के लिए सोसायटी ने 390 क्लर्क पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

Sarkari Naukri: इन राज्यों में निकली क्लर्क के पदों पर भर्ती, sssc.gov.in ये है डायरेक्ट लिंक

Punjab and Haryana Clerk Recruitment 2022: पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय (S.S.S.C.) के अधीनस्थ न्यायालयों में कर्मचारियों की सेट्रलाइज्ड भर्ती के लिए सोसायटी ने sssc.gov.in पर क्लर्क के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के तहत कुल 390 वैकेंसी उपलब्ध हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ग्रेजुए पदों के लिए पात्र हैं और उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए. 

Educational Qualification
आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स ग्रेजुएट या साइंस ग्रेजुएट या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. उसे एक विषय के रूप में हिंदी के साथ मैट्रिक परीक्षा पास होना चाहिए और कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार S.S.S.C की आधिकारिक वेबसाइट  यानी www.sssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

आयु सीमा की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए कम से कम 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 42 साल रखी गई है. वहीं हरियाणा के एससी एसटी और बीसी के लिए कम से कम 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 47 साल रखी गई है.

Punjab and Haryana Clerk Vacancy Details

वैकेंसी की बात करें तो जनलर कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 198 पद, हरियाणा के एससीएसटी के लिए 66 पद, बीसी ए के लिए 45 पद, बीसी बी के लिए 27 पद और हरियाणा के जनरल कैटेगरी के दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए 5 पद रिजर्व हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news