Sarkari Naukri: जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट टीचर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

Sarkari Naukri: जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट टीचर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Govt jobs in India: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 31 दिसंबर 2022 तक mponline.gov.in और Lucknow.cantt.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट टीचर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Lucknow Cantonment Recruitment 2022: लखनऊ कैंटोमेंट ने असिस्टेंट टीचर, जूनियर क्लर्क, एक्स-रे टेकनीशियन, फार्मासिस्ट, बागवानी निरीक्षक, सेनेटरी निरीक्षक और मिड वाइफ के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिस जारी  किया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 31 दिसंबर 2022 तक mponline.gov.in और Lucknow.cantt.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

इतने पदों पर होनी है भर्ती
Horticulture Inspector का एक पद
Sanitary Inspector का एक पद
Pharmacist का एक पद
Assistant Teacher के 8 पद
Junior Clerk के दो पद
Mid Wife का एक पद
X Ray Technician का एक पद

Educational Qualification
Assistant Teacher के पद पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएट और D.El.Ed या शिक्षा मित्र के साथ 2 साल का BTC कोर्स या 2 साल का D.Ed या विशेष शिक्षा में D.Ed या 2 साल का स्पेशल BTC या उर्दू में 2 साल का BTC डिप्लोमा या Bl.Ed या B.Ed. राज्य टीईटी/सीटीईटी पास.
Junior Clerk के पद पर आवेदन करने के लिए इंटरमीडिएट और हिंदी में टाइपिंग की स्पीड 25 शब्द प्रति मिनट या अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट. सीसीसी सर्टिफिकेट या डीओईएसीसी.
X Ray Technician के पद पर आवेदन करने के लिए इंटरमीडिएट (साइंस). रेडियोलॉजी में डिप्लोमा. स्टेट मेडिकल के साथ रजिस्ट्रेशन. टेरिटरी आर्मी या एनसीसी बी सर्टिफिकेट में 2 साल का एक्सपीरिएंस.

आवेदन फीस और आयु सीमा
आवेदन फीस की बात करें तो जनरल और अनारक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1200 रुपये देने होंगे. वहीं ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये देने होंग और एससी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 800 रुपये देने होंगे. आयु सीमा की बात करें तो जनरल कैटेगरी के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 21 से 30 साल तक है. एससी कैटेगरी के लिए 21 से 35 साल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 21 से 33 साल है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news