IOCL Recruitment 2023: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट बनने का मौका न गवाएं, इस डेट से पहले कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11696431

IOCL Recruitment 2023: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट बनने का मौका न गवाएं, इस डेट से पहले कर दें अप्लाई

IOCL JEA Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. कार्पोरेशन ने ये भर्तियां हल्दिया (पश्चिम बंगाल) और वडोदरा (गुजरात) फैसिलिटीज़ के लिए निकाली है. 

IOCL Recruitment 2023: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट बनने का मौका न गवाएं, इस डेट से पहले कर दें अप्लाई

IOCL JEA Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में नौकरी करना चाहते हैं तो फटाफट आवेदन कर दें. युवाओं के पास यहां काम करने का एक सुनहरा अवसर है. आईओसीएल ने जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट-IV के पद के लिए रिक्तियां निकाली हैं. इस समय भर्ती प्रक्रिया जारी है, जिसके लिए 30 मई तक कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अगर आपने या आपके किसी परिचित ने इंजीनियरिंग कर रखी है तो आईओसीएल में बढ़िया पैकेज पर नौकरी पा सकते हैं. अभ्यर्थी आईओसीएल  की ऑफिशियल वेबसाइट पर iocl.com जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये है आवेदन की लास्ट डेट 
आईओसीएल में जेईए भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मई 2023 निर्धारित की गई है. 

इतने पदों के लिए मांगे आवेदन 
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार गुजरात फैसिलिटी में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट-IV (प्रोडक्शन) के लिए 47 रिक्तियां और जेईए-IV (P&U) के लिए 7 रिक्तियां है. वहीं, हल्दिया फैसिलिटी में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट-IV (प्रोडक्शन) के 7 पद और जेईए-IV (P&U-O&M) के 4 पर रिक्त हैं.

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
आईओसीएल भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम और स्किल टेस्ट में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसमें से स्किल टेस्ट क्वालिफाइंग नेचर का होगा, जिसके नंबर मेरिट लिस्ट बनाने में नहीं जोड़ें जाएंगे. 

रिटन एग्जाम में अभ्यर्थियों के विषय के नॉलेज, संख्यात्मक क्षमता और जनरल अवेरनेस टेस्ट की जाएगी. सब्जेक्ट नॉलेज सेक्शन 75 अंकों का, न्यूमेरिकल एबिलिटी 15 अंकों का और जनरल अवेयरनेस 10 अंकों का होगा. इसमें पास होने के लिए 40 प्रतिशत अंक चाहिए, जिसके बाद अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. हालांकि, एससी और एसटी के कैंडिडेट्स को न्यूनतम क्वालिफाई अंकों में कुछ छूट मिलेगी.

ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाए. 
अब यहां करियर सेक्शन पर क्लिक करें. 
फिर 'Click here for latest job opening' पर क्लिक करें.
अब 'आईओसीएल में गुजरात रिफाइनरी और हल्दिया रिफाइनरी में गैर-कार्यकारी कार्मिक 2023 की आवश्यकता' के तहत अप्लाई ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करें.
उस पद का चयन करें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं और आगे बढ़ें.
आवेदन फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट अपलोड करें.
अब भरा हुआ आईओसीएल भर्ती आवेदन जमा करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news