SBI Sarkari Naukri: स्टेट बैंक में निकली हैं सरकारी नौकरी, न लिखित परीक्षा न आवेदन फीस; आयु सीमा 62 साल
Advertisement

SBI Sarkari Naukri: स्टेट बैंक में निकली हैं सरकारी नौकरी, न लिखित परीक्षा न आवेदन फीस; आयु सीमा 62 साल

SBI Recruitment 2022: SBI ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है. योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

SBI Sarkari Naukri: स्टेट बैंक में निकली हैं सरकारी नौकरी, न लिखित परीक्षा न आवेदन फीस; आयु सीमा 62 साल

State Bank of India Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर, 2022 है. यह भर्ती अभियान संगठन में 65 पदों को भरेगा. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां दी गई हैं.

Eligibility Criteria

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर मौजूद आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए 65 पद पर भर्ती की जाएगी, जिनमें 64 पद मैनेजर और 1 पद सर्किल एडवाइजर का है.

सेलेक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया में शॉर्टलिस्टिंग और इंटरेक्शन शामिल होगा. इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. कुछ पदों के लिए इंटरव्यू 100 नंबर का होगा. चयन के लिए मेरिट लिस्ट केवल इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर डिक्रीजिंग ऑर्डर में तैयार की जाएगी.

आवेदन फीस
आवेदन फीस जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 750 रुपये है. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है. मतलब इन्हें कोई फीस नहीं देनी है. फीस का भुगतान बैंक की करियर वेबसाइट पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा.

आयु सीमा और सैलरी
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 25 साल, 28 साल और अधिकतम 35 साल और 62 साल है. मैनेजर पदों पर नौकरी पाने वाले कैंडिडेट्स को MMGS-III पे स्केल 63840-1990/ 5-73790-2220/ 2-78230 रुपये होगा. वहीं सर्किल एडवाइजर पद के लिए 19.50 लाख रुपये सालाना (फिक्स्ड) सीटीसी के साथ अफसर रहने तक मोबाइल का बिल भी दिया जाएगा.

नोटिफिकेशन चेक करने के डायरेक्ट लिंक ये हैं.

Detailed Notification 1

Detailed Notification 2 

Detailed Notification 3 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news