RSMSSB Recruitment: राजस्थान में 3531 पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, ये रहा पूरा प्रोसेस
Advertisement

RSMSSB Recruitment: राजस्थान में 3531 पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, ये रहा पूरा प्रोसेस

recruitment.rajasthan.gov.in: आवेदन करने के लिए कैंडिडे्टस को सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

RSMSSB Recruitment: राजस्थान में 3531 पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, ये रहा पूरा प्रोसेस

Rajasthan Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर की ओर से निकाली गई सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की भर्ती के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग में यह भर्ती कॉन्ट्रेक्ट पर होगी. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 3531 पद भरे जाने हैं. इनमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 3071 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 460 पद हैं. इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी rsmssb.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. चयनित अभ्यर्थियों  की नियुक्ति केवल एक साल के लिए या बढ़ी हुई अवधि या प्रोजेक्ट अवधि तक होगी. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 दिसंबर 2022 है. इस भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी 2023 में प्रस्तावित है.

योग्यता की बात करें तो कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी या जीएनएम, या बीएससी नर्सिंग या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थियों को संबंधित बोर्ड या राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है. वहीं आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर सेलेक्ट होने वालों को 25000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. 

आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य व क्रीमीलेयर ओबीसी के लिए 450 रुपये, आर्थिक रूप से कमजोर व नॉन क्रीमीलेयर वालों  के लिए 350 रुपये हैं. वहीं एससी,  एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये देने होंगे.

आवेदन करने के लिए कैंडिडे्टस को सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
वहां “Recruitment Advertisment” का ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करना है.
इसके बाद अगले पेज पर वर्तमान में चल रही सभी भर्तियों की लिस्ट खुल जाएगी. यहां “Rajasthan CHO Bharti 2022” के सामने अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है. 
इसके बाद अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करना है.
लॉग इन करने के बाद आप लोगों के सामने राजस्थान CHO भर्ती 2022 के लिए आवेदन फॉर्म खुल जाएगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी आप लोगों को सही-सही भर देनी है और अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है.
उसके बाद आप लोगों को अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है और उस आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लेना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news