Rojgar Mela: पीएम मोदी आज देंगे 71000 से ज्यादा लोगों के लिए जॉइनिंग लेटर
Advertisement

Rojgar Mela: पीएम मोदी आज देंगे 71000 से ज्यादा लोगों के लिए जॉइनिंग लेटर

 इसके लिए पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके बताया है कि वह कितने बजे युवाओं को जॉइनिंग लेटर बांटने वाले हैं.

Rojgar Mela: पीएम मोदी आज देंगे 71000 से ज्यादा लोगों के लिए जॉइनिंग लेटर

PM Modi Rojgar Mela 2023:  पढ़ाई के बाद जब नौकरी की बात आती है तो बस एक ही सवाल मन में आता है कि नौकरी तो सरकारी ही होनी चाहिए. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी 70000 से ज्यादा युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देने वाले हैं. इसके लिए पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके बताया है कि वह कितने बजे युवाओं को जॉइनिंग लेटर बांटने वाले हैं. 

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि, "देश की युवा प्रतिभाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिलें, इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. इस दिशा में रोजगार मेलों ने अपनी एक अहम पहचान बनाई है. इसी मेले की अगली कड़ी में आज सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 70,000 से अधिक नियुक्ति-पत्र वितरित करने का सौभाग्य मिलेगा."

हालांकि नियुक्ति पत्र बांटने की जानकारी पीएमओ ने शुक्रवार को ही दे दी थी. साथ ही बताया थातकि यह रोजगार मेला देशभर में 44 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. 

रोजगार मेले में आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे उन्हें अलग अलग जगहों पर नौकरी मिली हैं. क्योंकि रोजगार मेला के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकारों के अलग अलग विभागों में भर्तियां की जा रही हैं. युवाओं को राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में सरकार में शामिल होंगे.

अब तक 6 बार रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है. किसी में 70 तो किसी में 71 हजार युवाओं को नौकरियां मिली हैं. केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इस मेले के जरिए अधिक से अधिक युवाओं को नौकरियां दी जाएं. इस मेले की शुरुआत 22 अक्टूबर 2022 से की गई.

Trending news