Kolkata Metro Jobs 2023: कोलकाता मेट्रो में 125 अप्रेंटिस पदों पर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11572581

Kolkata Metro Jobs 2023: कोलकाता मेट्रो में 125 अप्रेंटिस पदों पर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई

Kolkata Metro Recruitment 2023: कोलकाता मेट्रो ने अप्रेंटिस के 125 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. कैंडिडेट्स के पास आवेदन करने के लिए 6 मार्च 2023 तक का समय है. देखें अन्य डिटेल्स...

 

Kolkata Metro Jobs 2023: कोलकाता मेट्रो में 125 अप्रेंटिस पदों पर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई

Kolkata Metro Apprentice Recruitment 2023: ऐसे युवा जो कोलकाता मेट्रो में नौकरी करना चाहते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, कोलकाता मेट्रो (Kolkata Metro) ने अप्रेंटिस के कई पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं.

इच्छुक कैंडिडेट्स अप्रेंटिसशिप इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिस (Apprentice) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए 6 मार्च 2023 तक का समय दिया है. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स दे रहे हैं. 

वैकेंसी डिटेल
कोलकाता मेट्रो की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्रेंटिस के कुल 125 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें फिटर के 81 पद, इलेक्ट्रीशियन के 26 पद, मशीनिस्ट के 9 पद और वेल्डर के 9 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

इस डेट तक करें अप्लाई
कोलकाता मेट्रो में अप्रेंसिट के पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 6 मार्च 2023 है. 

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता 
अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स के पास वैकल्पिक/अतिरिक्त विषय को छोड़कर औसतन न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिक या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.
इसके अलावा आईटीआई प्रासंगिक व्यापार में अनिवार्य एनसीवीटी से संबद्ध सर्टिफिकेट होना चाहिए.

निर्धारित आयु सीमा
कोलकाता मेट्रो भर्ती 2023 के तहत अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क
कोलकाता मेट्रो अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का एक रेखांकित भारतीय पोस्टल ऑर्डर जीपीओ/कोलकाता को देय पीएफए, मेट्रो रेलवे, कोलकाता के पक्ष में प्रसंस्करण शुल्क के रूप में देय होगा. यह शुल्क किसी भी परिस्थिति में कैंडिडेट्स को वापस नहीं किया जाएगा. 

Trending news