India Post recruitment 2022: इंडिया पोस्ट में निकली नौकरी, 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी, आयु सीमा 35 साल
Advertisement

India Post recruitment 2022: इंडिया पोस्ट में निकली नौकरी, 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी, आयु सीमा 35 साल

India Post recruitment: कुशल कारीगरों का चयन संबंधित ट्रेड टेस्ट के माध्यम से अपेक्षित योग्यता और वैध ड्राइविंग लाइसेंस (केवल मैकेनिक (एमवी) के लिए) रखने वाले उम्मीदवारों में से किया जाएगा.

India Post recruitment 2022: इंडिया पोस्ट में निकली नौकरी, 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी, आयु सीमा 35 साल

Post Office Recruitment 2022: संचार मंत्रालय के तहत डाक विभाग ने सीधी भर्ती के माध्यम से कुशल कारीगरों के खाली पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांग रहा है. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, मेल मोटर सर्विस (एमएमएस) पुणे में कुशल कारीगरों (सामान्य केंद्रीय सेवा, समूह-सी, अराजपत्रित, गैर-मंत्रालयी) के पद भरे जाएंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई 2022 है. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर सातवें वेतन आयोग (Lavel 2 pay Matrix 7th CPC) के मुताबिक 19900 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. 

सीधी भर्ती के लिए आयु सीमा: केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों या आदेशों के अनुसार सरकारी कर्मचारियों के लिए 01.07.2022 को 18 से 30 साल, अनारक्षित के लिए 35 साल तक.

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में एक प्रमाण पत्र या आठवीं पास और संबंधित ट्रेड में एक साल का अनुभव.
एक उम्मीदवार, जो मैकेनिक (मोटर वाहन) के पद के लिए आवेदन करता है, उसके पास भारी वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

India Post Recruitment 2022 selection process 

कुशल कारीगरों का चयन संबंधित ट्रेड टेस्ट के माध्यम से अपेक्षित योग्यता और वैध ड्राइविंग लाइसेंस (केवल मैकेनिक (एमवी) के लिए) रखने वाले उम्मीदवारों में से किया जाएगा. सिलेबस के साथ परीक्षा की तारीख और स्थान पात्र उम्मीदवारों को उनके घर के पते पर अलग से सूचित किया जाएगा. अन्य आवेदकों के संबंध में कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी जो पात्र नहीं हैं.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र ‘The Senior Manager, Mail Motor Service, GPO compound, Pune-411001 पर भेज सकते हैं. उम्मीदवार को लिफाफे पर ट्रेड के साथ आवेदित पद के ऊपर आवेदन करना चाहिए. आवेदन केवल स्पीड पोस्ट / रजिस्टर पोस्ट के माध्यम से भेजा जाना चाहिए. आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई, 2022 को या उससे पहले 17.00 बजे तक है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news