IIT रूड़की में मिल रही नौकरी करने की शानदार अपॉर्चुनिटी, यहां देखें डिटेल्स और फौरन कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow11834492

IIT रूड़की में मिल रही नौकरी करने की शानदार अपॉर्चुनिटी, यहां देखें डिटेल्स और फौरन कर दें आवेदन

IIT Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रूड़की में विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स फौरन अप्लाई कर दें. 

IIT रूड़की में मिल रही नौकरी करने की शानदार अपॉर्चुनिटी, यहां देखें डिटेल्स और फौरन कर दें आवेदन

IIT Recruitment 2023: अगर आप आईआईटी में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं और इसके लिए तैयारी कर रहे हैं तो इस समय आपके पास अच्छा अवसर है. इस समय आईआईटी रूड़की में वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जो जल्द ही समाप्त होने जा रही है.

ऐसे में आपके पास अभी समय हैं, इस भरर्ती के लिए आवेदन करके यहां आप IIT में जॉब करके अपने सपने को पूरा कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रूड़की (IIT Roorkee) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. यहां भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियां दी जा रही हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स आईआईटी रूड़की की ऑफिशियल वेबसाइट iitr.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के माध्यम से आईआईटी रूड़की में कुल 78 रिक्तियों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से 31 रिक्तियां ग्रुप ए पदों के लिए और ग्रुप सी पदों के लिए 47 रिक्तियां हैं.

आवेदन शुल्क
आईआईटी रूड़की की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपये और ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 400 रुपये शुल्क निर्धारित है. वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और फीमेल कैंडडेट्स को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

ये रहा आवेदन करने का सबसे आसान तरीका
सबसे पहले संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iitr.ac.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें.
अब अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें
अगर छूट वाली कैटेगरी में नहीं आतो हैं तो निर्धारित शुल्क का भुगतान करें.
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
आवेदन फॉर्म जमा करें और आगे के लिए प्रिंट ले लें.

Trending news