यहां आयुर्वेद विभाग में नौकरियों की भरमार, रखते हैं ये योग्यता तो मिल जाएगी सरकारी नौकरी
Advertisement
trendingNow11672322

यहां आयुर्वेद विभाग में नौकरियों की भरमार, रखते हैं ये योग्यता तो मिल जाएगी सरकारी नौकरी

DSRRAU Recruitment 2023राजस्थान आयुर्वेद डिपार्टमेंट ने असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्तियां होनी हैं. इसके लिए अभ्यर्थी 1 मई से आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 639 रिक्तियों को भरा जाएगा. यहां देखें डिटेल्स...

यहां आयुर्वेद विभाग में नौकरियों की भरमार, रखते हैं ये योग्यता तो मिल जाएगी सरकारी नौकरी

Assistant Medical Officer Jobs: अगर आप मेडिकल फील्ड से जुड़े हैं तो आपके लिए एक गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. आपको बता दें कि राजस्थान आयुर्वेद डिपार्टमेंट ने असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इसके लिए कुछ समय पहले ही भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक और कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 1 मई 2023 से अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर (Assistant Medical Officer ) के कुल 639 पद भरे जाएंगे. 

बता दें कि ये भर्तियां डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय (Dr. Sarvepalli Radhakrishnan Rajasthan Ayurved University) के लिए निकाली गई हैं. इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होते ही अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. यहां देखें इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स...

महत्वपूर्ण तारीखें
राजस्थान आर्युवेदिक डिपार्टमेंट रिक्रूटमेंट 2023 के तहत 1 मई 2023 से अप्लाई कर सकेंगे. 
डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी की इन रिक्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई 2023 तय की गई है. 

ऑफिशियल वेबसाइट
आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट dsrrau.info. पर जाना होगा. इसके अलावा विस्तृत डिटेल्स पाने के लिए educationsector.rajasthan.gov.in पर भी जा सकते हैं.

आयु सीमा
इन पद के लिए आयु सीमा न्यूनतम 20 और अधिकतम  45 साल निर्धारित की गई है. 

इतनी सीटें हैं खाली
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर के कुल 639 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 2500 रुपये अदा करना होगा. जबकि, बीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और ईबीसी कैंडिडेट्स के लिए  1250 रुपये फीस निर्धारित की गई है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
राजस्थान आयुर्वेद डिपार्टमेंट भर्ती के तहत असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास आर्युवेद में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. 

Trending news