DU Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका, लेडी श्रीराम कॉलेज में निकली है वैकेंसी
Advertisement
trendingNow11601023

DU Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका, लेडी श्रीराम कॉलेज में निकली है वैकेंसी

DU Recruitment 2023: लेडी श्रीराम कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें.

DU Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका, लेडी श्रीराम कॉलेज में निकली है वैकेंसी

DU Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Shri Ram College for Women) में वैकेंसी निकली है. अगर आप असिस्टेंट प्रोफेसर बनना चाहते हैं, तो लेडी श्रीराम कॉलेज आपको अच्छा मौका दे रहा है. कॉलेज की ओर से इस वैकेंसी के जरिए कुल 89 पदों पर भर्ती की जाएगी.

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट lsr.edu.in/about-lsr/vacancies पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी 27 मार्च 2023 से पहले अप्लाई कर दें. आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

सावधानी से भरें आवेदन फॉर्म 
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले से पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें. वहीं, अगर आवेदन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाए जाने पर एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 89 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.  इनमें कॉमर्स, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, पत्रकारिता, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और अन्य समेत विभिन्न विषयों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी. 

एप्लीकेशन फीस
श्रीराम कॉलेज भर्ती में निकली इस भर्ती के लिए आवेदकों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और फीमेल कैंडिडेट्स समेत कुछ श्रेणियों के अभ्यर्थियों को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है. 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन या मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 
साथ ही अभ्यर्थियों ने पीएचडी की डिग्री हासिल कर रखी हो. 
अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट क्वालिफाईड होना अनिवार्य है

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में आयु सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी चेक कर लें.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news