Sarkari Naukri: इस विभाग में निकली 630 नौकरी, पहले महीने से ही मिलेगी 88,000 रुपये महीना तक सैलरी
Advertisement
trendingNow11231922

Sarkari Naukri: इस विभाग में निकली 630 नौकरी, पहले महीने से ही मिलेगी 88,000 रुपये महीना तक सैलरी

DRDO Recruitment 2022 Naukri: कैंडिडेट्स को इन पदों पर नौकरी पाने के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी जोकि 300 नंबर की होगी और तीन घंटे की होगी.

Sarkari Naukri: इस विभाग में निकली 630 नौकरी, पहले महीने से ही मिलेगी 88,000 रुपये महीना तक सैलरी

DRDO RAC Recruitment 2022: आरएसी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. यह रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में भर्ती के लिए है. इस भर्ती प्रक्रिया से ग्रेजुएट इंजीनियर और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट को साइंटिस्ट B और साइंटिस्ट/इंजीनियर B के पद पर भर्ती कया जाएगा. यह भर्ती DRDO के डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (DST)और एरोनोटिकल डिवेलपमेंट एजेंसी (ADA) में की जाएगी. इन डिसिप्लिन और कैटेगरी में पे मैट्रिक्स (रुपये 56,100 / -) के स्तर -10 (7 वें सीपीसी) मुताबिक सलैरी मिलेगी. कैंडिडेट्स को अलग अलग पदों पर 88000 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

आरएसी डीआरडीओ में 579 पदों, डीएसटी में 8 पदों और एडीए में 43 पदों के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, मटेरियल विज्ञान और इंजीनियरिंग और मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग, फिजिक्स, कैमिस्ट्री, एरोनॉटिकल, मैथ्स, सिविल इंजीनियरिंग, इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग, मटेरियल साइंस विज्ञान, नौसेना आर्टिटेक्चर, पर्यावरण विज्ञान और इंजीनियरिंग, वायुमंडलीय विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान और जैव रसायन के लिए भर्ती कर रहा है.

यूपीएससी ने प्री एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स के लिए अपनी वेबसाइट पर जारी किया ये अपडेट, तुरंत कर लें चेक

आवेदकों को एक लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो 300 नंबर की होगी और तीन घंटे की होगी. यह दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. इसके आवेदन करने के लिए लिंक जल्द ही एक्टिवेट किया जाने वाला है. आवेदन करने की आखिरी तारीख लिंक एक्टिवेट होने के 21 दिन बाद होगी. मतलब आवेदन के लिए के लिए कुल 21 दिन का समय मिलेगा. 

आयु सीमा की बात करें तो डीआरडीओ में UR/EWS कैटेगरी के लिए 28 साल, OBC कैटेगरी के लिए 31 साल और एससी एसटी कैटेगरी के लिए 33 साल है. वहीं डीएसटी के लिए आयु सीमा UR/EWS कैटेगरी के लिए 35 साल, OBC कैटेगरी के लिए 38 साल और एससी एसटी कैटेगरी के लिए 40 साल है. एडीए के लिए आयु सीमा UR/EWS कैटेगरी के लिए 30 साल, OBC कैटेगरी के लिए 33 साल और एससी एसटी कैटेगरी के लिए 35 साल है.

लाइव टीवी

Trending news