DDA Recruitment 2023: दिल्ली में निकली सरकारी नौकरी, आयु सीमा 27 साल, ऐसे करना है अप्लाई
Advertisement

DDA Recruitment 2023: दिल्ली में निकली सरकारी नौकरी, आयु सीमा 27 साल, ऐसे करना है अप्लाई

Sarkari naukri in Delhi:  पेपर 120 नंबर के लिए होगा और 2 घंटे का होगा जिसमें संबंधित सब्जेक्ट के ऑब्जेक्टिव टाइप (बहुविकल्पीय सवाल) के 120 सवाल के साथ-साथ तर्क, मात्रात्मक योग्यता, सामान्य जागरूकता और अंग्रेजी भाषा के टेस्ट पर सवाल होंगे

 

DDA Recruitment 2023: दिल्ली में निकली सरकारी नौकरी, आयु सीमा 27 साल, ऐसे करना है अप्लाई
DDA Sarkari Naukri: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) और जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. उम्मीदवार 04 फरवरी 2023 से 18 फरवरी 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1000 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.
 
योग्य उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन पोर्टल तक पहुंच के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड जो पहले से ही आवेदन कर चुके हैं, उनके द्वारा फिजिकल आवेदन प्रपत्रों में प्रदान की गई जानकारी के आधार पर बनाया जाएगा और उनके मेल आईडी पर उनके साथ शेयर किया जाएगा.
 
DDA JE Notification and Online Application Link
DDA जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन मांग रहा है. उम्मीदवार नीचे दिए गए पीडीएफ लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.
 
DDA JE Notification PDF Link Click Here
DDA JE Online Application Link Click Here
 
DDA JE Vacancy Details 2023
डीडीए जेई जॉब्स 2023 के तहत कुल 255 वैकेंसी उपलब्ध हैं. कुल में से 220 सिविल डिसिप्लेन के लिए और 35 इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल पदों के लिए हैं.
 
DDA JE Recruitment 2023 Eligibility Criteria
जेई - उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना चाहिए.
 
Age Limit
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल है. 
 
DDA JE Exam 2023
पेपर 120 नंबर के लिए होगा और 2 घंटे का होगा जिसमें संबंधित सब्जेक्ट के ऑब्जेक्टिव टाइप (बहुविकल्पीय सवाल) के 120 सवाल के साथ-साथ तर्क, मात्रात्मक योग्यता, सामान्य जागरूकता और अंग्रेजी भाषा के टेस्ट पर सवाल होंगे.
 
How to Apply for DDA JE Recruitment 2023 ?
उम्मीदवार दिल्ली विकास प्राधिकरण की वेबसाइट www.dda.gov.in पर “Jobs -» Direct Recruitment 2022” के लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
 
रजिस्ट्रेशन: नियम और शर्तों से सहमत होने वाले उम्मीदवार 'मैं सहमत हूं' चेक बॉक्स पर क्लिक करके और 'स्टार्ट' बटन दबाकर आगे बढ़ सकते हैं. उम्मीदवार को सभी वांछित जानकारी अर्थात पर्सनल डिटेल, कॉन्टेक्ट डिटेल आदि को सही ढंग से भरना चाहिए. फेज-I रजिस्ट्रेशन के पूरा होने पर, उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन ई-मेल आईडी में एक मैसेज मिलेगा. जिसमें उनकी लॉगिन आईडी और पासवर्ड होगा. एप्लिकेशन फॉर्म में अन्य डिटेल भरने के लिए उम्मीदवार को लॉग-आउट करना होगा और फिर से लॉगिन करना होगा.
 
स्टेप-II ऑनलाइन आवेदन जमा करें: रजिस्ट्रेशन के बाद, एक उम्मीदवार को लॉगिन करना होगा और आवेदन फॉर्म में अन्य डिटेल जैसे पर्सनल डिटेल, योग्यता डिटेल और घोषणा आदि को पूरा करना होगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news