BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में 12वीं पास के लिए शानदार नौकरी, आज से शुरू हुए आवेदन; ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11293699

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में 12वीं पास के लिए शानदार नौकरी, आज से शुरू हुए आवेदन; ऐसे करें अप्लाई

BSF Stenographer Recruitment 2022: बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) और स्टेनोग्राफर (Stenographer) के खाली पदों पर आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. आइए जानते हैं आवेदन करने का तरीका क्या है?

बीएसएफ में स्टेनोग्राफर और हेड कॉन्स्टेबल के पद खाली.

BSF Head Constable Recruitment 2022: सुरक्षाबल के तौर पर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वालों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force) ऐसे लोगों को नौकरी का शानदार मौका दे रही है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने हेड कॉन्स्टेबल और स्टेनोग्राफर के 323 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) के 312 और स्टेनोग्राफर (Stenographer) के 11 पद खाली हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की इन नौकरियों के लिए आवेदन आज (8 अगस्त) से शुरू हो गए हैं. बीएसएफ की इन नौकरियों पर आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही होगा. आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये चुकाने होंगे तो वहीं एससी/एसटी/दिव्यांग और महिला कैंडिडेट के लिए अप्लाई करने की कोई फीस नहीं है. ये उम्मीदवार मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं. बीएसएफ के इन खाली पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 6 सितंबर, 2022 है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के इन खाली पदों पर आवेदन से पहले जारी किया गया नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां (BSF Recruitment 2022 Important Dates)

आवेदन शुरू होने की तारीख- 08/08/2022
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 06/09/2022

आवेदन करने की फीस (BSF Recruitment 2022 Fees)

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force) में खाली पदों पर आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस चुकानी होगी. वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग और महिला कैंडिडेट को आवेदन के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी. ऐसे कैंडिडेट्स के लिए आवेदन मुफ्त है.

कुल पद (BSF Recruitment 2022 Total Posts)

बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल और स्टेनोग्राफर के कुल 323 पद खाली हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force) ने हेड कॉन्स्टेबल के 312 और स्टेनोग्राफर के 11 पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता (BSF Recruitment 2022 Eligibility)

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force) में हेड कॉन्स्टेबल पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन के लिए कैंडिडेट को 12वीं पास होना चाहिए और इसके अलावा उसे स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट पास करना होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news