ASRB Jobs: साइंटिस्ट की नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, 2 लाख से ज्यादा है सैलरी, जानिए पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11822828

ASRB Jobs: साइंटिस्ट की नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, 2 लाख से ज्यादा है सैलरी, जानिए पूरी डिटेल्स

ASRB Recruitment 2023: कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड ने प्रिंसिपल साइंटिस्ट समेत अन्य कुल 368 पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स के पास देश के प्रतिष्ठित संगठन से जुड़ने का यह अच्छा मौका है. यहां देखें तमाम डिटेल्स...

ASRB Jobs: साइंटिस्ट की नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, 2 लाख से ज्यादा है सैलरी, जानिए पूरी डिटेल्स

ASRB Recruitment 2023: कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली है. ऐसे में जो कैंडिडेट्स यहां साइंटिस्ट (Scientist) की जॉब पाना चाहते हैं, उनके लिए बेहतरीन अवसर है. दरअसल, कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड (ASRB) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक यहां प्रिंसिपल साइंटिस्ट समेत अन्य कुल 368 पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के पास देश के प्रतिष्ठित संगठन कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड (ASRB) का हिस्सा बनने का शानदार मौका है. 

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त 2023 से शुरू होगी और कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए 8 सितंबर तक समय होगा. आवेदन लिंक एक्टिव होने के बाद कैंडिडेट्स  आधिकारिक वेबसाइट asrb.org.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. 

आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 18 अगस्त 2023
आवेदन करने और ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लास्ट डेट- 8 सितंबर 2023

रिक्त पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के माध्यम से ICAR अनुसंधान संस्थानों में विभिन्न स्थानों पर प्रिंसिपल साइंटिस्ट और सीनियर साइंटिस्ट के कुल 368 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन के लिए तय आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के तहत प्रिंसिपल साइंटिस्ट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट तक अधिकतम आयु 52 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 
जबकि, सीनियर साइंटिस्ट पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 47 साल निर्धारित की गई है. 

निर्धारित आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले अनरिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,500 रुपये अदा करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स और महिलाओं को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास भर्ती के लिए जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
ASRB Recruitment 2023 के लिए अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें

ASRB Recruitment 2023 नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news