SBI Recruitment: स्टेट बैंक में नौकरी के लिए अप्लाई करने का लिंक एक्टिवेट, ये है नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक
Advertisement

SBI Recruitment: स्टेट बैंक में नौकरी के लिए अप्लाई करने का लिंक एक्टिवेट, ये है नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक

SBI Sarkari Naukri: जो स्टूडेंट्स आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले दिए गए डिटेल्स जैसे योग्यता, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया और अन्य के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है. 

SBI Recruitment: स्टेट बैंक में नौकरी के लिए अप्लाई करने का लिंक एक्टिवेट, ये है नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक

SBI CBO Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्किल बेस ऑफिसर (सीबीओ) के पद के लिए लोगों की भर्ती कर रहा है. आधिकारिक वेबसाइट यानी sbi.co.in पर 18 अक्टूबर से 07 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. अपना रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को 04 दिसंबर 2022 को अस्थायी रूप से ऑनलाइन परीक्षा में बैठने के लिए बुलाया जाएगा. परीक्षाएं भारत के कई केंद्रों में आयोजित की जाएंगी. 

देश भर में लगभग 1422 वैकेंसी भरी जाएंगी, जिनमें से सबसे ज्यादा वैकेंसी उत्तर पूर्वी क्षेत्र में उपलब्ध हैं, जिसमें 300 वैकेंसी हैं, इसके बाद जयपुर और महाराष्ट्र में 200 वैकेंसी हैं. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पात्रता की तारीख के मुताबिक पद के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं.

जो स्टूडेंट्स आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले दिए गए डिटेल्स जैसे योग्यता, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया और अन्य के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है. 

स्टूडेंट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट या इंटीग्रेटेड डुअल डिग्री (आईडीडी) समेत केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता को पूरा करना होगा. 

SBI CBO Selection Process

  • ऑनलाइन एग्जाम - ऑनलाइन एग्जाम में 120 नंबर के लिए ऑब्जेक्टिव टेस्ट और 50 नंबर का सब्जेक्टिव टेस्ट शामिल होंगे.

  • स्क्रीनिंग - ऑनलाइन परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन और डॉक्यूमेंट स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखे जाएंगे.

  • इंटरव्यू - इंटरव्यू  50 नंबर के लिए होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news