Oily Food खाने के बाद तुरंत पिएं ये ड्रिंक्स, दोस्त को नहीं सुनाई देगी आपके पेट की गुड़गुड़
Advertisement

Oily Food खाने के बाद तुरंत पिएं ये ड्रिंक्स, दोस्त को नहीं सुनाई देगी आपके पेट की गुड़गुड़

Lukewarm Water: हम में ज्यादातर लोग इस बात से वाकिफ हैं कि तेल युक्त भोजन हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाता है, लेकिन अगर आप कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं तो एक खास ड्रिंक से इसके नुकसान को कम कर सकते हैं. 

Oily Food खाने के बाद तुरंत पिएं ये ड्रिंक्स, दोस्त को नहीं सुनाई देगी आपके पेट की गुड़गुड़

Hot Water Benefits: भारत में ऑयली और फ्राइड फूड खाने का चलन काफी ज्यादा है, शादी हो या पार्टीज हमें तेल युक्त भोजन का स्वाद काफी पसंद आता है, लेकिन ये हमारी सेहत के लिहाज से बिलकुल भी अच्छा नहीं. जो लोग ऐसी चीजें खाने में कंट्रोल नहीं कर पाते, उन्हें हाई कोलेस्ट्रॉल, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हार्ट अटैक, हार्ट फेलियर, कोरोनरी आर्टरी डिजीज और ट्रिपल वेसल डिजीज का खतरा पैदा हो जाता है. ऐसे मे एक ड्रिंक्स आपके काम आ सकती है.

ऑयली खाने के तुरंत बाद पिएं गर्म पानी
अगर आपने कभी ऑयली फूड ज्यादा खा लिया हो तो इनजाइजेशन की समस्या पैदा हो सकती है. ऐसे में एसिडिटी, गैस और कब्ज होना लाजमी है. इससे बचना चाहते हैं तो तेल युक्त भोजन के तुरंत बाद गर्म पानी पी लें. इससे चमत्कारिक रूप से फायदा मिल सकता है और पाचन तंत्र नहीं बिगड़ता.
 

fallback

गर्म पानी सिर्फ तला भुना खाने के बाद पीने से फायदा नहीं करता है, अगर आप कुछ ज्यादा ही मीठा खा लिए हैं तो ऐसी स्थिति में भी गर्म पानी फायदा कर सकता है. इससे भोजन को पचाना आसान हो जाता है. हालांकि गर्म पानी सावधानी से पिएं, इसे गला और जुबान जलने का खतरा रहता है.

गर्म पानी पीने के अन्य फायदे
-जो लोग रोजाना गर्म पानी पीते हैं उनकी बॉडी अच्छी तरह डिटॉक्स हो जाती है
-हॉट वॉटर पीने से फैट का ब्रेक डाउन जल्दी होने लगता है
-गर्म पानी पीने से जल्दी-जल्दी भूख नहींम लगती
-गर्म पानी पीने से बढ़ता हुआ वजन तेजी से कम होने लगता है
-गर्म पानी पीने से सर्दी-जुकाम जैसे परेशानियां पेश नहीं आती

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news