Weight Gain Tips: वजन बढ़ाना भी नहीं है सरल, लेकिन इन चीजों के खाने से दिखने लगेगा असर
Advertisement

Weight Gain Tips: वजन बढ़ाना भी नहीं है सरल, लेकिन इन चीजों के खाने से दिखने लगेगा असर

Weight Gain Tips: जिस तरह वजन कम बहुत मुश्किल है उसी तरह इसे बढ़ाना भी मुश्किल है. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं कि कैसे वजन को बढ़ाया जाए.

इन तरीकों से बढ़ेगा वजन

Weight Gain Tips: ऐसे लोग जो अपने आपको बहुत पतला महसूस करते हैं और लगातार कोशिश कर रहे हैं कि बस तरीके से उनका वजन बढ़ जाए तो उन्हें बता दें कि कुछ चीजों को ध्यान में रखेंगे तो आसानी से वजन बढ़ सकता है, लेकिन आपको इसके लिए मन लगा कर कोशिश करनी होगी नहीं तो बार-बार ऐसी दिक्कत से परेशान होते रहेंगे. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं कि ऐसी कौन-सी बातें हैं, जिनका आपको ख्याल रखना है.

आलू को अपनी नियमित डाइट में शामिल करें

क्या आप जानते हैं कि आलू के खाने से वजन बढ़ता है. दरअसल, इस सब्जी में कार्बोडाइट काफी मात्रा में होता है. ऐसे में इससे आपका वजन बढ़ सकता है. ऐसे में जिन लोगों का वजन नहीं बढ़ रहा है वह अपनी डाइट में इसे जरूर शामिल करें.

घी खाने से भी बढ़ता है वजन

कम ही लोग जानते होंगे कि घी खाने से भी वजन बढ़ सकता है. दरअरल, घी में saturated fats और कैलारी की काफी अच्छी मात्रा होती है, जिससे वजन बढ़ने की संभावना होती है.  यानी ये घरेलू उपाय भी आपके लिए बेहतर हो सकता है. 

किशमिश खाएं

किशमिश रोजाना दिनभर में एक मुट्ठी जरूर खाएं, इससे भी वजन बढ़ाया जा सकता है. इस ड्राई फ्रूट को आप भिगो कर या फिर ऐसी ही खा सकते हैं. इससे जरूर फायदा मिलता है. 

अंडा और केला भी फायदेमंद 

यदि आप अंडा और केला भी अपनी डाइट में नियामित तौर पर खाएंगे तो आपकी बॉडी में चर्बी बढ़ने लगेगी. यानी 1 महीने के भीतर आपकी शिकायत दूर हो जाएगी और आप भरे हुए लगने लगेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news