Dry Wet Clothes: बारिश हो या ठंड मिनटों में सूख जाएंगे गीले कपड़े, बस इन तीन टिप्स को करें फॉलो
Advertisement

Dry Wet Clothes: बारिश हो या ठंड मिनटों में सूख जाएंगे गीले कपड़े, बस इन तीन टिप्स को करें फॉलो

How To Dry Wet Clothes: बारिश के मौसम में गीले कपड़े सुखाना बड़ा चैलेंज होता है. आइए जानते हैं कि इस मौसम में कपड़े सुखाने का ये भारी भरकम टास्क कैसे पूरा किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Ways to Dry Your Clothes: इन दिनों देश के कई हिस्सों में खूब बारिश देखने को मिल रही है. कई लोग इस मौसम का लुफ्त उठाते हैं तो कई लोगों को ये मौसम बिलकुल रास नहीं आता है. खैर इस मौसम में एक दिक्कत जो सबके साथ कॉमन है, वो ये कि बारिश के मौसम में कपड़े हम धो देते हैं लेकिन उसे सुखाने में बड़ी दिक्कत होती है. बारिश में गीले कपड़े सुखाना किसी टास्क से कम नहीं होता है. कई दिनों तक धूप नहीं निकलती इस दौरान कपड़ों से बदबू भी आती है. अगर आप बारिश में गीले कपड़े यूज करते हैं तो फंगल इंफेक्शन (fungal infection) का डर भी बना रहता है. यहां कुछ आसान टिप्स बताएं जा रहे हैं जिनकी मदद से आप कपड़ों की नमी को दूर कर सकते हैं.

कपड़े सुखाने के असान तरीके

1. बारिश के दौरान कपड़े सुखाने का ये मुश्किल टास्क पूरा करने के लिए घर में एक कपड़े सुखाने वाला स्टैंड (cloth stand) रखें. इसका इस्तेमाल करके आप कपड़ों को आसानी से सुखा सकते हैं. स्टैंड को कैरी करना आसान होता है. इसमें आप कपड़े फैलाकर घर के अंदर पंखे के नीचे रख दें कपड़े जल्दी सुख जाएंगे.

2. अगर आपके घर में ए सी (Air Conditioner) लगी हुई है तो इसके आउटर यूनीट का इस्तेमाल करके कपड़ो को सुखाया जा सकता है. आपको करना बस इतना है कि कपड़ों के स्टैंड को ए सी के आउटर यूनिट की तरफ रखना है.

3. अगर आपके घर में आयरन या कोई दूसरा बिजली से चलने वाला डिवाइस नहीं है तो आप कपड़े सुखाने के लिए गर्म पानी के भगौने का इस्तेमाल कर सकते है आपको करना बस इतना है कि प्लेन सतह वाले भगौने में पानी गर्म करके उसे गीले कपड़े पर आयरन की तरह इस्तेमाल करना है. याद रहे इस दौरान आप कपड़े ठीक से निचोड़ना न भूलें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news