World Vegan Day: इन सैलेब ने Vegan Diet को बना लिया है lifestyle का हिस्सा, फायदे जानकर हो जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11420363

World Vegan Day: इन सैलेब ने Vegan Diet को बना लिया है lifestyle का हिस्सा, फायदे जानकर हो जाएंगे दंग

Vegan diet for weight loss: हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि वीगन डाइट सेहत के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है. हालांकि वीगन लाइफस्टाइल को फॉलो करना आसान नहीं है फिर बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटिज वीगन डाइट फॉलो करते हैं.

फाइल फोटो

Vegan Lifestyle: दुनियाभर में आज 1 नवंबर को विश्व वीगन दिवस मनाया जा रहा है कि इसकी शुरुआत 1994 में 'द वीगन सोसाइटी' ने की थी. पर्यावरण की स्थिति का दिन प्रति दिन खराब होना और जीवों के शिकार धरती को तेजी से हानि पहुंच रही है. आपको बता दें कि पर्यावरण और जीवों की रक्षा के लिए दुनिया वीगन डाइट का तरफ तेजी से बढ़ रही है. इसे अपनाने में बॉलीवुड के सेलिब्रिटिज भी पीछे नहीं हैं. बता दें की वीगन डाइट किसी भी आम वेजेटेरियन डाइट से अलग होती है. इसे फॉलो करने वाले लोग पशुओं से बना कोई उत्पाद नहीं खाते हैं. दूध और डेयरी को भी डाइट से दूर रखते हैं. इस डाइट में ज्यादातर हरी सब्जियां, फल और नट्स शामिल होते हैं.

ये सेलिब्रिटिज करते हैं वीगन डाइट को फॉलो

1. एक्टर आर माधवन आज भारतीय सिनेमा में एक जाना माना चेहरा बन चुके हैं आपको जानकर हैरानी होगी कि माधवन वीगन डाइट फॉलो करते हैं. आर माधवन जीवों पर होने वाली हिंसा पर भी खुलकर बोलते हैं.

2. वीगन डाइट फॉलो करने वालों में विराट और अनुष्का का नाम सबसे ऊपर है. किसी भी खिलाड़ी को खेलने के लिए उसका फिट होना जरूरी होता है जिसके लिए उसे अपनी डाइट में दूध,दही, अंडे और नॉनवेज को शामिल करना जरूरी होता है लेकिन वीगन डाइट फॉलो करके भी विराट एकदम फिट हैं. 

3. बॉलीवुड की मशहूर एक्टर लीजा हेडन को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वालों की संख्या लाखों में है. अपनी डाइट से जुड़े अपडेट भी लीजा अपने सोशल मीडिया पर अक्सर देती रहती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि लीजा बचपन से ही वीगन डाइट को फॉलो करती हैं. आपको बात दें लीजा हेडन की मां भी वीगन सोसाइटी से जुड़ी थीं.

4. सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों बड़े पर्दे से थोड़ी गायब हैं लेकिन फिर भी उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है. बता दें कि सोनाक्षी आपने डाइट में किसी भी तरह के एनिमल प्रॉडक्ट को शामिल नहीं करती हैं. नानवेज को वह अपनी थाली से दूर रखती हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news