Tulsi Benefits: तुलसी की पत्ती के साथ मिलाकर लागएं ये एक चीज, जड़ से खत्म हो जाएंगे पिंपल
Advertisement
trendingNow11438951

Tulsi Benefits: तुलसी की पत्ती के साथ मिलाकर लागएं ये एक चीज, जड़ से खत्म हो जाएंगे पिंपल

Acne Remedy: आज हम आपको तुलसी के साथ कुछ चीजों को मिलाकर फेस पैक बनाने की विधि बताएंगे. इसे बनाने के लिए आपको सिर्फ किचन की कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी. एक्ने और स्किन प्रॉब्ल्स से छुटकारा पाने के लिए ये फेस पैक नंबर वन ऑप्शन है.

फाइल फोटो

Face Pack For Clear Skin: तुलसी औषधिय गुणों के लिए जाना जाता है. इसका काढ़ा बनाकर पीने से सर्दी जुकाम जैसी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है. तुलसी स्किन को भी हील करती है और इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण त्वाचा को एक्ने से बचाते हैं. तुलसी की पत्तियों का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते हैं. इस फेस पैक को बनाना बहुत आसान है. इसे लगाने से स्किन ग्लोइंग बनती हैं. आज हम आपको तुलसी के साथ कई चीचों को मिलाकर फेस पैक्स बनाने की विधि बताएंगे. इसे आप अपने स्किन को हेल्दी रखने के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

तुलसी और शहद 
इस फेस पैक को बनान के लिए आप पहले तुलसी की पत्तियों को बारीक पीस लें. अब इस पेस्ट में कुछ बूंद शहद डालकर मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं. इसे कम से कम 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. उसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे चेहरे पर ग्लो आता है.

तुलसी और एलोवेरा फेस पैक 
इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सबसे पहले तुलसी की पत्तियों को मिक्सर में डालकर पीस लें और उसके बाद इसमें थोड़ा सा ऐलोवेरा का फ्रेश पल्प डालें. इसे अच्छे से मिलाएं और कम से कम चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं. उसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. सप्ताह में 2 से 3 बार ऐसा करें. चेहरे पर कुछ दिनों बाद आपको ग्लो देखने को मिलेगा.

तुलसी और बेसन
ये फेस पैक आपके स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. आप तुलसी को बारीक पीस लें और उसमें बेसन डाल दें. उसके बाद उससें थोड़ा सा गुलाब जल मिला लें. उसके बाद इस पेस्ट को थोड़ी देर के लिए लगा लें और सूखने तक छोड़ दें. जिन लोगों को एक्ने की प्रॉब्लम हैं उनके लिए ये फेस पैक इस परेशानी का रामबाण इलाज है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news