Tips for Flight: फ्लाइट में सफर के दौरान बिल्‍कुल न करें ये भूल, हो सकती है दिक्कत
Advertisement
trendingNow11381193

Tips for Flight: फ्लाइट में सफर के दौरान बिल्‍कुल न करें ये भूल, हो सकती है दिक्कत

Flight Tips: फ्लाइट में यात्रा से पहले कई तरह की चीजों को जान लेना जरूरी है. इस दौरान कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें बिल्कुल नहीं करना चाहिए. ये चीजें आपके स्वास्थ्य से जुड़ी हुई हैं. ऐसे में यात्रा के दौरान इन चीजों के बारे में जान लेना जरूरी है कि आपको कौन सी चीज करनी हैं और कौन सी चीज नहीं करनी हैं.  

Tips for Flight: फ्लाइट में सफर के दौरान बिल्‍कुल न करें ये भूल, हो सकती है दिक्कत

Hygienic Tips for Flight:  नौकरी, घूमने या किसी जरूरी काम से अक्सर लोग यात्रा करते हैं. इसके लिए बस, ट्रेन या अपनी निजी गाड़ी का सहारा लेते हैं. हालांकि, कई बार लोग जल्द पहुंचने के चक्कर में हवाई जहाज या फ्लाइट का इस्तेमाल करते हैं. फ्लाइट से यात्रा करने से जहां एक तरफ जहां समय की बचत होती है. वहीं, यह सेफ भी होता है. हालांकि, फ्लाइट में सफर के दौरान कई तरह के सुरक्षा उपाय कर लेने चाहिए, जिससे सफर के दौरान दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

पानी
पानी पीना तो स्वास्थ्य के नजरिए से काफी लाभदायक होता ही है, लेकिन अगर आप फ्लाइट से यात्रा करने करने जा रहे हों तो अच्छी मात्रा में पानी पी लेना चाहिए. इससे आप सफर के दौरान हाइड्रेटेड रहेंगे. हर यात्रा के दौरान कम से कम 470 ML पानी पीना ही चाहिए. इससे आप बीमार नहीं पड़ेंगे.

शॉर्ट्स

फ्लाइट में एंट्री करते ही हर जगह साफ-सुथरा नजर आता है. हालांकि, आंखों से देखने पर ऐसा हो सकता है, लेकिन यह जरूरी नहीं है. कई तरह की बैक्टीरिया और वायरस सीटों से लेकर हर कोने पर मौजूद हो सकते हैं. कई लोग आरामदायकर सफर के लिए शॉर्ट्स पहनते हैं, लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी सेफ नहीं है, क्योंकि इससे आप संक्रमित हो सकते हैं. ऐसे में जरूरी है कि बॉडी को फुल ढककर रखा जाए. 

खिड़की

फ्लाइट में सफर के दौरान अक्सर लोग विंडो सीट यानी की खिड़की वाले वाले सीट की डिमांड करते हैं. हालांकि, अगर आप विंडो सीट पर ट्रेवल कर रहे हैं तो खिड़की पर सिर झुका कर नहीं सोना चाहिए. क्योंकि यह जगह अनहाइजैनिक हो सकती है. न जाने कितने लोगों ने यहां पर अपना सिर रखा होगा. ऐसा करने से आप संक्रमित हो सकते  हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news