Teeth Whitening: पीले दांतों के कारण झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी, ये हर्बल पाउडर करें यूज, आ जाएगी मोती जैसी चमक
Advertisement
trendingNow11439789

Teeth Whitening: पीले दांतों के कारण झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी, ये हर्बल पाउडर करें यूज, आ जाएगी मोती जैसी चमक

किसी भी व्यक्ति से मिलते समय उसका सबसे पहला ध्यान दूसरे इंसान की मुकसान पर पड़ता है. ऐसे में जिन लोगों के दांत पीले होते हैं उन्हें बार-बार शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है. दिन ब्रश में दो बार ब्रश करने पर भी लोगों के दांत सफेद नहीं हो पाते हैं.

Teeth Whitening: पीले दांतों के कारण झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी, ये हर्बल पाउडर करें यूज, आ जाएगी मोती जैसी चमक

Herbal Powder For Teeth Whitening: किसी भी व्यक्ति से मिलते समय उसका सबसे पहला ध्यान दूसरे इंसान की मुकसान पर पड़ता है. ऐसे में जिन लोगों के दांत पीले होते हैं उन्हें बार-बार शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है. दिन ब्रश में दो बार ब्रश करने पर भी लोगों के दांत सफेद नहीं हो पाते हैं. आज हम आपको इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए एक ऐसे पाउडर के बारे में बताने वाले हैं जिसको लगाने से आपके पीले दांत मोती की तरह चमक जाएंगे. इस हर्बल पाउडर को बनान बहुत ज्यादा आसान होता है. इसे यूज करने के कई और फायदे हैं. इसके साथ ही हम आपके साथ कुछ ऐसी टिप्स भी शेयर करेंगे जो दांतों को हेल्दी रखने में मदद करेंगे. 

हर्बल पाउडर के फायदे
इस पाउडर को यूज करने से आपको कैविटी, मसूड़ों से खून निकलना और बैक्टीरिया की परेशानी से भी छुटकारा मिलेगा. जिन लोगों को कैविटी होती हैं उन्हें भी इस हर्बल पाउडर को यूज करना चाहिए. ये हर्बल पाउडर एंटी बैक्टिरियल गुणों से भरपूर है जो दांतों से बैक्टीरिया को दूर करने में मदद करता है.

ऐसे बनाएं पाउडर
इस पाउडर को बनाने के लिए आपको मुलेठी का पाउडर, काला नमक, लौंग का पाउडर ,दालचीनी पाउडर, इन सभी चीजों को बराबर मात्रा में लेना है. उसके बाद नीम की पत्तियों और पुदीने की पत्तियों को सुखाकर पीस लें और फिर इन सभी चीजों को मिलाकर एक डिब्बे में भरकर डाल दें. आप दिन में दो बार इससे ब्रश करें और फिर कुछ ही दिनों में आपके दांतों से पीलापन दूर हो जाएगा.

ये नुस्खे भी हैं कारगर
आप चाहें तो दोंतो से पीलापन को दूर करने के लिए नारियल के तेल का यूज कर सकते हैं. नारियल के तेल को मुंह में डालकर हर तरफ घुमा घुमा कर कुल्ला करें. इसे ही ऑयल पुल्लिंग कहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news