Corn Flour for skin: आलिया जैसा चेहरा चमकाना है तो मक्‍के के आटे को इस तरह करें इस्‍तेमाल
Advertisement
trendingNow11484770

Corn Flour for skin: आलिया जैसा चेहरा चमकाना है तो मक्‍के के आटे को इस तरह करें इस्‍तेमाल

Skin glowing tips: अगर आप कम खर्च में अपने चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो आपको इस घरेलू नुस्खे को जरूर आजमाना चाहिए. मक्‍के के आटा इस तरह इस्‍तेमाल करेंगे तो आपको बहुत ही फायदा मिलेगा. 

Corn Flour for skin: आलिया जैसा चेहरा चमकाना है तो मक्‍के के आटे को इस तरह करें इस्‍तेमाल

Corn Flour Face Masks: आपने हेल्‍दी और ग्‍लोइंग त्‍वचा के लिए कई नुस्‍खे आजमाएं होंगे. आप मार्केट से कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स भी लेकर आई होंगी. पार्लर में भी हजारों रुपये खर्च किए होंगे, लेकिन ये सब करने के बावजूद भी चेहरा कुछ ही दिनों में डल दिखने लगता है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि ये केमिकल से बने प्रोडक्‍ट्स कुछ देर के लिए तो चेहरे को ग्‍लो कर देते हैं लेकिन परमानेंट नहीं कर पाते. अगर आप परमानेंट सॉल्यूशन चाहती हैं तो आपको मक्‍के के आटे को इस तरह इस्‍तेमाल करना होगा. जिससे आपके चेहरे की झुर्रियां भी खत्‍म हो जाएगी. 

मक्‍के का आटा और दूध 

अगर आप मक्‍के के आटे और दूध से फेस मास्‍क बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 2 चम्मच मक्‍के का आटा, 1 चम्मच शहद और 3 चम्मच दूध की जरूरत होगी. इसे बनाने के लिए तीनों सामग्री को आपस में मिला लें. इस पेस्‍ट को अपने फेस पर 5 से 10 मिनट तक लगा कर रखें. ये फेस मास्‍क अच्‍छे से सूख जाए, तो हल्के गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें. ये मास्‍क आपके चेहरे को ग्लो बनाने में मदद करेगा. 

मक्‍के का आटा और दही 

इस फेस मास्‍क को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच मक्‍के का आटा, 1 चम्मच दही की जरूरत होगी. इस फेस मास्‍क को बनाने के लिए दोनों को आपस में मिला लें और हां ध्‍यान रखें ये पेस्‍ट गाढ़ा तैयार करें. इस पेस्ट को अपने फेस पर 5 से 10 मिनट तक लगा कर रखें. इसके बाद नॉर्मल पानी से फेस वॉश कर लें. ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन मुलायम बन जाएगी. 

झुर्रियां होंगी दूर

मक्‍के के आटे में प्रोटीन और कई तरह के मिनरल्स पाए जाते हैं. जो आपके चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं. ये फेस मास्‍क आपके चेहरे के ऑयल और गंदगी को एब्जॉर्ब कर लेता है, जिससे आपकी त्‍वचा फ्रेश और ग्लोइंग रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news