Advertisement
trendingPhotos1507035
photoDetails1hindi

Skin Care: मुल्तानी मिट्टी और इस चीज को मिलाकर बनाएं फेस पैक, 40 प्लस में दिखेंगी Preity Zinta जैसी यंग

Multani Mitti And Lemon Juice Face Pack: प्रीति जिंटा (Preity Zinta) उन बॉलीवुड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार की जाती हैं, जिन्होंने उम्र को मात दे रखी. 47 की एज में भी वो जवां दिखती है, ज्यादातर फोर्टी प्लस वूमेन के लिए वो किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं हैं. अगर आप भी उनकी तरह यंग और जवां दिखना चाहती हैं तो मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें. नींबू में विटामिन सी और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं साथ ही मुल्तानी मिट्टी आपके चेहरे में ठंडक पहुचाने के साथ निखार लाने का काम कर सकता है. आइए जानते हैं कि इस फेस पैक से स्किन को किस तरह फायदा पहुंचता है.

त्वचा में आएगा निखार

1/5
त्वचा में आएगा निखार

मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक चेहरे पर आने वाले दाग-धब्बों को कम कर देता है, इससे डार्कनेस भी गायब होने लगती है. यही वजह है कि चेहरे में निखार लाने के लिए कई स्किन केयर एक्सपर्ट इस फेस पैक को लगाने की सलाह देते हैं.

झुर्रियां होंगी कम

2/5
झुर्रियां होंगी कम

एंटी एजिंग (Anti Aging) के तौर पर मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक का इस्तेमाल किया जाता है. इसे लगाने से बढ़ती उम्र का असर कम हो जाएगा, क्योंकि ये झुर्रियों ( Wrinkles) पर लगाम लगाता है. 

स्किन होगी सॉफ्ट

3/5
स्किन होगी सॉफ्ट

अगर आपको मुलायम त्वचा की चाहत है तो इसके लिए मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक आपके काफी काम आस कता है. सबसे अच्छी बात ये है कि इसे ऑयली और ड्राई दोनों तरह की स्किन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

कील-मुंहासे से छुटकारा

4/5
कील-मुंहासे से छुटकारा

जो लोग नियमित तौर से मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक चेहरे पर लगाते हैं उनको कील और मुंहासे (Pimples) की समस्या से छुटकारा मिल जाता है. ऐसे में चेहरा ग्लो करने लगेगा.

एलर्जी होगी ठीक

5/5
एलर्जी होगी ठीक

आजकल काफी लोगों को फेशियल स्किन में एलर्जी का सामना करना पड़ता है, ऐसे में मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक रामबाण साबित हो सकता है. इससे चकत्ते और सनबर्न के निशान भी गायब हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़