Advertisement
trendingPhotos2049122
photoDetails1hindi

सफर करते समय आती है उल्टी, इन घरेलू उपायों को अपनाकर यात्रा को बनाएं आसान

लंबे सफर के दौरान कई लोगों को उल्टी आती ही है और जिससे काफी परेशान रहते हैं. लोगों की हालत इतनी खराब हो जाती है जिससे सफर का अच्छे से आनंद भी नहीं लेते हैं. आज आपको बताते हैं कैसे आप घरेलू उपायों को अपनाकर सफर को मजेदार बना सकते हैं.

 

अदरक

1/5
अदरक

सफर में उल्टी आने से शरीर में कमजोरी आ जाती है, सफर का आनंद भी नहीं ले पाते हैं. अगर आपको भी ऐसी परेशानी है तो आपको अदरक के टुकड़ें को मुंह में रखकर चबाना चाहिए.

पुदीने की पत्तियां

2/5
पुदीने की पत्तियां

पुदीने की पत्तियां भी पेट के लिए काफी फायदेमंद होता है, इससे पेट में जलन की परेशानी भी दूर होती है. सफर के दौरान आपको इसे बैग में जरूर रखना चाहिए.

 

नींबू

3/5
नींबू

नींबू भी उल्टी को रोकने का बेस्ट तरीका है. नींबू को सूंघने से उल्टी और चक्कर आने की परेशानी दूर हो जाती है और आपको आराम होता है.

हल्का खाना

4/5
हल्का खाना

अगर आपको उल्टी आने की परेशानी है सफर के बीच में तो आपको हल्का खाना चाहिए. 

 

लौंग

5/5
लौंग

लौंग शरीर की बीमारियों को दूर करने के लिए काफी मददगार होती है. काला नमक को खाने से भी जी मिचलाना और उल्टी की परेशानी दूर हो जाती है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़