Kitchen Hacks: गर्मियों में घर पर बनाएं टेस्टी आम का रायता, सभी को आयेगा पसंद
Advertisement
trendingNow11239009

Kitchen Hacks: गर्मियों में घर पर बनाएं टेस्टी आम का रायता, सभी को आयेगा पसंद

Mango Raita: गर्मी के दिनों में रायता को भोजन में शामिल करना भारतीय लोगों को खूब पसंद है. वहीं अब आप आम का रायता बना सकते हैं.

 

Kitchen Hacks: गर्मियों में घर पर बनाएं टेस्टी आम का रायता, सभी को आयेगा पसंद

Mango Raita: गर्मी के दिनों में रायता को भोजन में शामिल करना भारतीय लोगों को खूब पसंद है.कई लोग तो रायते के बिना खाना ही नहीं खाते है. रायता खाने में स्वाद का तड़का लगाने का काम करता है. पराठे हो या दाल चावल रायता सभी के साथ खाया जाता है. वहीं वैसे तो इससे पहले आपने कई तरह के रायते ट्राई करे होंगे. लेकिन आज हम जिस रायते के बारे में बताने जा रहे हैं उसको शायद ही आपने ट्राई किया होगा. जी हां हम बात कर रहे हैं आम के रायते के की यह गर्मियों में आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है साथ ही यह खाने में भी बहुत स्वादिष्ट होता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप आम का रायता कैसे बना सकते हैं?
आम का रायता बनाने की सामग्री-
पका आम एक
2 कप दही
नमक
आधी चम्मच काली मिर्च
आधी चम्मच जीरा पाउडर
एक चम्मच धनिया पत्ता
आधी चम्मच चाट मसाला
एक चुटकी अजवाइन
आधी चम्मच चीनी

रायता बनाने की रेसिपी-
आम का रायता बनाने के लिए आप सबसे पहले मिक्सर में दही और चीन को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. इसके बाद मिक्सर में एक दो चम्मच आम का गूदा भी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें.अब इस मिश्रण को किसी बर्तन में निकाल ले औक बचे हुए आम को डालें.आम डालने के बाद इसमें नमक, जीरा, पाउडर, काली मिर्च आदि चीजों को डालकर अच्छए से मिक्स कर लें. अब ऊपर से धनिया पत्ता को डालकर खाने के लिए सर्व करें.इस रायते को अगर आप और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो इसमें पुदीना भी मिला सकते हैं ऐसा करने से रायते का स्वाद बढ़ जायेगा. तो इस तरह से बन गया आपका आम का रायता. इसे आप पराठे, चावल किसी के भी साथ खा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: White Hair: समय से पहले सफेद हो रहे हैं बाल? तो ये घरेलू नुस्खा करेगा आपकी मदद

यह भी पढ़ें: Men Skin Care Tips: पुरुष माथे की झुर्रियां ठीक करने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरा दिखेगा जवां और खूबसूरत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

Trending news