Alia Bhatt Fitness Secret: आलिया भट्ट की फिटनेस का सीक्रेट है ये खास सलाद, आप भी ट्राई करके देखिए
Advertisement
trendingNow11746185

Alia Bhatt Fitness Secret: आलिया भट्ट की फिटनेस का सीक्रेट है ये खास सलाद, आप भी ट्राई करके देखिए

Health Tips: आज हम आपके लिए आलिया भट्ट का फिटनेस सीक्रेट चुकंदर का सलाद बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं जोकि स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद भी होता है. गर्मियो में इसके सेवन से आपके पेट को ठंडक प्रदान होती है, तो चलिए जानते हैं आलिया भट्ट स्पेशल चुकंदर का सलाद कैसे बनाएं.

Alia Bhatt Fitness Secret: आलिया भट्ट की फिटनेस का सीक्रेट है ये खास सलाद, आप भी ट्राई करके देखिए

How To Make Beetroot Salad: बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हेल्थ और फिटनेस को लेकर बेहद जागरूक रहती हैैं. इसलिए लंबे समय तक घंंटों काम करने के बाद भी वो अपनी खूबसूरती को लेकर स्पॉटलाइट में बनी रहती हैं. खुद को फिट और हेल्दी रखने का हर किसी का अपना रूटीन और ट्रेड सीक्रेट होता है. लेकिन अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने पसंदीदा चुकंदर के सलाद का उपयोग करके फिटनेस के साथ-साथ स्वाद का भी खूब ख्याल रखा है.

गोवा में फिल्म डियर जिंदगी के सेट पर शूटिंग के दौरान, सेलिब्रिटी ने 2019 में अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपनी डेली डाइट का खुलासा किया था. जिसमें आलिया ने चुकंदर को अपनी डाइट में शामिल करने की सलाह दी और कहा..चुकंदर हल्का, टेस्टी और ठंंडा होता है. 

वहीं उन्होनें ये भी बताया कि त्वचा के लिए चुकंदर कितना अच्छा है, इस बारे में बात करते हुए, आलिया ने कहा, "मैंने हर समय चुकंदर का सलाद खाया क्योंकि मैं गोवा में फिल्म कर रही थी और वहां बहुत गर्मी थी."

इसलिए आज हम आपके लिए आलिया भट्ट का फिटनेस सीक्रेट चुकंदर का सलाद बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं जोकि स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद भी होता है. गर्मियो में इसके सेवन से आपके पेट को ठंडक प्रदान होती है. इसके साथ ही इससे आपका खून बढ़ता है और साफ भी होता है. इससे न सिर्फ आपकी सेहत बेहतर बनी रहती है बल्कि स्किन को भी गुलाबी निखार मिलता है, तो चलिए जानते हैं (How To Make Beetroot Salad) आलिया भट्ट स्पेशल चुकंदर का सलाद कैसे बनाएं....

चुकंदर का सलाद बनाने की सामग्री-
एक उबला और कद्दूकस किया हुआ चुकंदर
दही एक कप
थोड़ी सी काली मिर्च
कुछ चाट मसाला
धनिया पत्ती चुटकी में
तड़के के लिए, 1/4 कप तेल 
काली सरसों के बीज
जीरे के बीज
पीसी हुई हींग
एक करी सॉस

चुकंदर का सलाद कैसे बनाएं? (How To Make Beetroot Salad) 
चुकंदर का सलाद बनाने के लिए आप सबसे पहले कद्दूकस और उबली हुई चुकंदर लें.
फिर आप इसमें थोड़ा दही डालकर अच्छी तरह से मिला लें.
इसके बाद थोड़ी सी काली मिर्च डालें. 
फिर थोड़ा चाट मसाला और कुछ धनिया पत्ती डालें.
इसके बाद आप तड़के के बाउल में थोड़ा सा तेल गरम करें..
फिर आप तड़के में जीरा और राई डालकर भूनें.
इसके बाद आप इसमें कुछ हींग और करी पत्ते डालें.
फिर आप गैस बंद करके तड़के को चुकंदर और दही के मिक्चर में डालकर मिलाएं.
अब आपका स्वादिष्ट और पौष्टिक चुकंदर का सलाद बनकर तैयार है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news