Hair Care Mistakes: आपकी ये 3 आदतें बालों को बना देती हैं समय से पहले ही सफेद, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती
Advertisement
trendingNow11757645

Hair Care Mistakes: आपकी ये 3 आदतें बालों को बना देती हैं समय से पहले ही सफेद, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

Hair Care Tips: आज हम आपको हेयर केयर की कुछ ऐसी गलतियां बताने जा रहे हैं जिनके चलते आपके बालों की सेहत खराब होने लगती है. फिर जाने अनजाने की गई इन गलतियों के कारण अच्छे प्रोडक्ट्स भी आपके बालों पर कई अच्छा असर नहीं दिखाते हैं.

Hair Care Mistakes: आपकी ये 3 आदतें बालों को बना देती हैं समय से पहले ही सफेद, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

Hair Care Mistakes That Cause White Hair: बाल आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगाने का काम करते हैं. इसीलिए बालों की सही देखभाल करना आवश्यक होता है. लेकिन अगर आप बालों की सही केयर न की जाए तो आपके बाल डैमेज होकर समय से पहले ही सफेद होने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको हेयर केयर की कुछ ऐसी गलतियां बताने जा रहे हैं जिनके चलते आपके बालों की सेहत खराब होने लगती है. फिर जाने अनजाने की गई इन गलतियों के कारण अच्छे प्रोडक्ट्स भी आपके बालों पर कई अच्छा असर नहीं दिखाते हैं, तो चलिए जानते हैं (Hair Care Mistakes That Cause White Hair) कौन सी गलतियां बालों को सफेद बना देते हैं......

बालों को सफेद बनाने वाली गलतियां (Mistakes That Cause White Hair) 

ड्राय हेयर की ऑयलिंग न करना
अगर आपके बाल जरूर से अधिक ड्राय हो गए हैं तो आपको हेयर ऑयलिंग करने से फायदा मिलता है. अक्सर बालों में तेल न लगाने से आपके बालों में पोषण की कमी हो जाती है जिससे आपकी स्कैल्प पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है. इसी के चलते आपके बाल समय से पहले ही सफेद होने लगते हैं. ऐसे में आप हेयर केयर में तेल को जरूर अपनाएं. 

अधिक धूप में रहना
अगर आप जरूरत से ज्यादा ही धूप में रहते हैं तो इसका असर आपकी सेहत के साथ-साथ बालों पर भी पड़ता है. तेज धूप न सिर्फ बालों को डैमेज करती है बल्कि इससे आपको स्कैल्प ड्रायनेस की समस्या पैदा हो जाती है जोकि सफेद बालों का कारण बनता है. इसी वजह से धूप में निकलने से पहले बालों को कवर करने की सलाह दी जाती है. 

केमिकल सेे भरपूर प्रोडक्ट्स
आज के समय में हर एक चीज केमिकल से भरपूर है. ऐसे में जब आप बाजार के शैंप और कंडीशनर का उपयोग अपने बालों में करते हैं तो इससे आपके बाल डैमेज होने लगते हैं. इसी के चलते आपके बाल समय से पहले ही सफेद होने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news