Fitkari ke Fayde: चेहरे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां? घबराएं नहीं, अपना लें फिटकरी से जुड़े ये टिप्स, दमक उठेगा फेस
Advertisement
trendingNow11770394

Fitkari ke Fayde: चेहरे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां? घबराएं नहीं, अपना लें फिटकरी से जुड़े ये टिप्स, दमक उठेगा फेस

Home Remedy for Skin: चेहरे पर असमय झुर्रियां आ जाना किसी को भी पसंद नहीं आता है. अगर आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम फिटकरी से जुड़े 3 शानदार टिप्स आपको बताते हैं, जिन्हें आजमाकर आप इससे राहत पा सकते हैं. 

Fitkari ke Fayde: चेहरे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां? घबराएं नहीं, अपना लें फिटकरी से जुड़े ये टिप्स, दमक उठेगा फेस

Alum for Skin Care: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे और शरीर के दूसरे हिस्सों पर झुर्रियां आना सामान्य बात है. लेकिन ये झुर्रियां समय से पहले दिखनी शुरू हो जाएं तो इंसान का आत्मविश्वास खोने लगता है. ऐसे में इंसान कहीं बाहर निकलने में भी परहेज करने लगता है. अगर आप भी ऐसी कुछ समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको इससे मुक्ति के लिए फिटकरी से जुड़े 3 शानदार उपाय बताने जा रहे हैं. इन उपायों को आजमाने से आपका चेहरा पहले की तरह निखर उठेगा. 

त्वचा में आने लगता है कसाव

हेल्थ एक्सपर्टों के मुताबिक फिटकरी में ब्लीचिंग और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. जिससे चेहरे से दाग-धब्बे हटाने और स्किन इंफेक्शन को दूर करने में काफी मदद मिलती है. इसके साथ ही फिटकरी (Fitkari ke Fayde) के इस्तेमाल से ढीली पड़ चुकी त्वचा में फिर से कसाव आने लगता है और चेहरा पहले की तरह जवां-जवां खिल जाता है. 

त्वचा के निखार में फिटकरी के फायदे 

चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए आप फिटकरी (Fitkari ke Fayde) लेकर उसे पानी में डुबो लें. इसके बाद हल्के हाथों से उसे चेहरे पर मलकर थोड़ी देर सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरी की ढीली पड़ चुकी स्किन कसनी शुरू हो जाएगी और झुर्रियां दिखनी बंद हो जाएंगी. 

फेस पर काले धब्बों को दूर करने के लिए आप एक चम्मच ऑलिव ऑयल और 1 चम्मच फिटकरी पाउडर (Alum for Skin Care) को मिलाकर घोल बना लें. इस उपाय को 15 दिनों तक करने से आपके चेहरा दमक उठेगा. 

गर्मियों में तीखी धूप होने पर सनबर्न की समस्या बढ़ जाती है. ऐसे में शरीर की त्वचा खासकर चेहरे पर जलन के निशान दिखने लगते हैं. इस समस्या से निपटने के लिए आप आधा कप पानी में 2 चम्मच फिटकरी (Fitkari ke Fayde) पाउडर मिलाकर धूप से जली जगह पर लगाना शुरू कर दें. आधे महीने तक यह उपाय करने से त्वचा पहले की तरह हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news