Dry Skin Remedy: सर्दियों में इस फल का दूध दिनभर रखेगा स्किन को मॉइस्चराइज, चेहरे पर इस समय लगाएं; मिलेगा बेहतर निखार
Advertisement

Dry Skin Remedy: सर्दियों में इस फल का दूध दिनभर रखेगा स्किन को मॉइस्चराइज, चेहरे पर इस समय लगाएं; मिलेगा बेहतर निखार

Glowing Skin Tips: आप अगर अपनी स्किन को ग्लोइंग और मॉइस्चराइज रखना चाहते हैं तो उसके लिए आप लेख में बताए गए फल का दूध लगा सकते हैं. इसे चेहरे पर लगाने के कई और फायदे हैं.

फाइल फोटो

Cocunut Milk Benefits: हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग और ग्लोइंग बने, इसके लिए न जाने कितने लोग बहुत सारे महंगे प्रोडक्ट्स में पैसे लगते हैं. ये केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स न सिर्फ आपकी जेब को ढीली करते हैं बल्कि आपके स्किन को भी नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा नैचुरल चीजों को चेहरे पर लागाना चाहिए. ये सस्ती होती है और आपके चेहरे को नुकसान भी नहीं करती हैं. चेहरे पर नारियल का तेल लगाने के कई फायदे होते हैं पर क्या आप जानते हैं कि नारियल का दूध भी कम कारगर नहीं है. इसे इस्तेमाल करने से स्किन को कई फायदे मिलते हैं. तो आइए उनके बारे में जानते हैं.

पिंपल्स को करें दूर
नारियल का दूध स्किन से एक्सट्रा ऑयल को हटाने में मदद करता है. इसलिए इसे चेहरे पर रोज लगाने से पिंपल्स को कम करने में मदद करता है. नारियल का दूध कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होता है इसलिए ये स्किन को एक्जिमा, सोराइसिस जैसी समस्याओं से भी छुटकारा दिलाने में सहायक है.

मेकअप रिमूवर की तरह कर सकते हैं यूज
नारियल के दूध को चेहरे से मेकअप हटाने के लिए भी यूज करते हैं. आजकल लोग मेकअप रीमूवर का यूज करते हैं पर अगर आप मेकअप को हटाने के लिए किसी नैचुरल चीज का यूज करना चाहते हैं, तो नारियल का दूध इस्तेमाल कर सकते है. ये मेकअप को बढ़िया से हटाकर स्किन को मॉइस्चराइज रखने में मदद करता है.

काले घेरे को कम कर स्किन को बनाती है ग्लोइंग
नारियल के दूध में काफी अच्छी मात्रा में विटामिन सी और विटामिन ई मौजूद होता है. ये विटामिन्स चेहरे से झाइयों और काले घेरों को कम करने में मदद करते है. अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है तो नारियल के दूध से चेहरे की रोजाना मसाज करें. ऐसा करने से चेहरे से डार्क सर्कल की समस्या भी दूर हो जाएगी. इसके अलावा इसे लगाने से स्किन पर ग्लो भी आता है. 

इस समय लगाने से मिलेंगे बेहतर रिजल्ट्स
वैसे तो नारियल का दूध चेहर पर किसी भी समय लगाया जा सकता है पर अगर आप इसे रात को सोने से पहले लगाएंगे तो ये स्किन पर और बेहतर रिजल्ट्स देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news