Kids Modern Names: क्रिसमस पर बच्चों को दें ये खूबसूरत नाम, सुनते ही दिल आ जाएगा
Advertisement
trendingNow11493858

Kids Modern Names: क्रिसमस पर बच्चों को दें ये खूबसूरत नाम, सुनते ही दिल आ जाएगा

Unique Babies Names: क्रिसमस अब सिर्फ ईसाई धर्म तक सीमित नहीं रह गया है. अगर आप भी इस त्योहार से जुड़ना चाहते हैं और आपको इसे सेलिबेट करने में अच्छा लगता है तो बच्चों को क्रिश्चियन नाम दे सकते हैं. आज हम आपको अ नाम से शुरू होने वाले क्रिश्चियन बेबी बॉय के नामों के बारे में बता रहे हैं. 

Kids Modern Names: क्रिसमस पर बच्चों को दें ये खूबसूरत नाम, सुनते ही दिल आ जाएगा
Baby Names:  क्रिसमस आने में अब ज्यादा वक्त नहीं है. पूरी दुनिया में यह धूमधाम से मनाया जाता है. कई देशों में तो क्रिसमस हॉलिडे तक होती है. क्रिसमस अब सिर्फ ईसाई धर्म तक सीमित नहीं रह गया है. अगर आप भी इस त्योहार से जुड़ना चाहते हैं और आपको इसे सेलिबेट करने में अच्छा लगता है तो बच्चों को क्रिश्चियन नाम दे सकते हैं. आज हम आपको अ नाम से शुरू होने वाले क्रिश्चियन बेबी बॉय के नामों के बारे में बता रहे हैं. 
 
  बच्चों को दे सकते हैं ये नाम
 
आदेन: अगर 'अ' अक्षर से बच्चे का नाम निकला है तो आदेन नाम दे सकते हैं. इसका मतलब होता है आग की पवित्र लौ.
 
आबेल: 'अ' अक्षर से बच्चे के लिए नाम तलाश रहे हैं तो आबेल यूनीक नाम है. यह नाम आपके बच्चे पर बहुत अच्छा लगेगा. इसका मतलब होता है सांस या श्वास.
 
आरिक: यह नाम वाकई अलग है. इसका मतलब है दया के साथ शासन करना. हर कोई यही तमन्ना रखता है कि उसका राजा उन पर राज नहीं बल्कि दया करे. आरिक में तो यह गुण स्वाभाविक रूप से है. 
 
आरोन: जो लोग अपने बच्चे का नाम मॉडर्न या इंग्लिश में रखना चाहते हैं वे आरोन नाम रख सकते हैं. इसका अर्थ है जो उच्च स्थान पर बैठा हो. 
 
आयदान: जिन लोगों को क्रिश्चियन नाम पसंद होते हैं उनको ये नाम जरूर पसंद आएगा. इसका अर्थ है तेजतर्रार युवक. हर कोई चाहता है कि उनका बेटा बड़ा होकर बुद्धिमान बने और उसको कोई मूर्ख ना बना सके. इसलिए बच्चे का नाम आयदान रख सकते हैं. 
 
आसल: 'अ' अक्षर से बच्चे का नाम नहीं मिल रहा तो एक बार आसल पर नजर घुमाएं. यह नाम आपको पसंद आ सकता है. इसका अर्थ होता है देर दोपहर या शाम का समय.
 
अब्राहम: यह नाम क्रिश्चियन और मुसलमान दोनों पसंद करते हैं. अपने बच्चे के लिए आप ये नाम चुन सकते हैं. 
 
 अदीन: यह नाम बहुत अलग है. हर किसी को यह पसंद आ जाएगा. इसका मतलब होता है चमकदार अग्नि या आग की लपटें. 
 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news