घी में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये एक चीज, चेहरे की चमक देखकर लोग पूछेंगे खूबसूरती का राज
Advertisement
trendingNow12340328

घी में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये एक चीज, चेहरे की चमक देखकर लोग पूछेंगे खूबसूरती का राज

Ghee Face Massage Benefits: चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप कितना कुछ ट्राई करते हैं. कई बार महंगी क्रीम खरीद कर अपनी जेब ढीली कर लेते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसके ल‍िए घरेलु उपायों की मदद लेते हैं. इन घरेलु उपायों में से एक घी भी है. इस लेख में जान‍िये क‍ि घी का उपयोग करके कैसे आप अपने चेहरे पर रौनक ला सकते हैं. 

घी में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये एक चीज, चेहरे की चमक देखकर लोग पूछेंगे खूबसूरती का राज

Glowing Skin Home Remedies : लोग चमकदार और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं. कुछ लोग कमर्शियल स्किन केयर प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ लोग अपनी त्वचा के लिए घरेलू उपचार अपनाते हैं. घी भी उनमें से एक है. घी खाने के अपने फायदे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि घी चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा को नेचुरल ग्‍लो मिल सकती है. इस लेख में जानिये चेहरे का ग्‍लो और टाइटनेस बढाने के ल‍िए घी का इस्‍तेमाल कैसे कर सकते हैं... 

घी और हल्दी
वैसे तो आप अपने चेहरे का मसाज स‍िर्फ घी से कर सकते हैं, लेक‍िन अगर इसमें आप हल्‍दी भी डाल दें तो आपके चेहरे की चमक देखकर लोग जरूर उसका राज पूछेंगे. 1 चम्मच हल्दी को 2 चम्मच घी में मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. पेस्ट को फेस पैक की तरह लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर साफ पानी से धो लें और कॉटन के तौलिये से थपथपाकर सुखा लें. 

घी में मौजूद फैटी एसिड की वजह से यह एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर का काम करता है. दूसरी ओर, हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो हमारी त्वचा की चमक बनाए रखने और दाग-धब्बों, झाइयों, काले घेरों और पिगमेंटेशन से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. 
 
घी और बेसन 
आप अपनी त्वचा पर घी और बेसन का फेस पैक भी लगा सकते हैं. एक कटोरी में 2 चम्मच घी, 2 चम्मच बेसन और एक चुटकी हल्दी डालें. इन्हें तब तक अच्छी तरह मिलाएं जब तक आपको एक समान और चिकना पेस्ट न मिल जाए. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक सूखने दें. अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

अच्छे परिणाम देखने के लिए सप्ताह में कम से कम तीन बार घी-बेसन का फेस पैक लगाएं. बेसन त्वचा की रंगत निखारता है और त्वचा में प्राकृतिक चमक लाता है. इसके अलावा इससे स्‍किन टाइट भी होती है.  

Trending news