Zee Sammelan 2022: गरीबों को कब तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन? राजनाथ सिंह ने जी न्यूज के मंच पर बताया
Advertisement
trendingNow11232054

Zee Sammelan 2022: गरीबों को कब तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन? राजनाथ सिंह ने जी न्यूज के मंच पर बताया

Zee Sammelan 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत कभी ब्रेकआउट नेशन की श्रेणी में खड़ा था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब वह स्टैंड आउट नेशन की श्रेणी में खड़ा है. 2013-2014 में देश की अर्थव्यवस्था कैसी थी, ये सभी को पता है.

Zee Sammelan 2022: गरीबों को कब तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन? राजनाथ सिंह ने जी न्यूज के मंच पर बताया

Zee Sammelan 2022: जी सम्मेलन संवाद जरूरी का आगाज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संबोधन के साथ हुआ. उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि 2014 के बाद भारत की अर्थव्यवस्था कैसे सही दिशा में आगे बढ़ रही है. रक्षा मंत्री ने इस दौरान 2014 के बाद मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को बताया.

'भारत की बात को सुनती है दुनिया'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि संवाद जरूरी है. लोकतंत्र की हेल्थ के लिए संवाद जरूरी है. संवाद की अपनी वैल्यू है. 8 साल में सरकार ने जो कामकाज किया, हम उसी पर बात करेंगे. सरकार ने क्या किया, क्या नहीं किया वो आप लोग बेहतर जानते हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि एक शब्द है सीचेंज. ये हमें देखने को मिलेगा. मेरा ये मानना है कि 2014 के पहले जिस तरह के हालात थे, 2014 का जो चुनाव हुआ था, उस समय कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. उस समय देश की जनता को कांग्रेस से नाराजगी रही होगी, इसी वजह से उसे हार मिली थी. 2014 के बाद मोदी सरकार ने विजन के साथ काम किया है.fallback

राजनाथ ने कहा कि  इतनी बात तो सबको स्वीकार करनी पड़ेगी कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर आज भारत कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है. एक आत्मविश्वास और भरोसे के साथ हमारी सरकार ने काम किया है. 

ये भी पढ़ें- Zee Sammelan LIVE: मंच हुआ तैयार, थोड़ी देर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से होगा संवाद

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत कभी ब्रेकआउट नेशन की श्रेणी में खड़ा था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब वह स्टैंड आउट नेशन की श्रेणी में खड़ा है. 2013-2014 में देश की अर्थव्यवस्था कैसी थी, ये सभी को पता है. 2014 के बाद हमारी सरकार आने के बाद अर्थव्यवस्था को लेकर कई कदम उठाए. 

कब तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन? 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जी न्यूज के मंच से ये भी बताया कि गरीबों को मुफ्त राशन कब तक मिलता रहेगा.उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण गरीब परिवारों के सामने आर्थिक संकट के साथ भोजन संकट खड़ा हुआ था. गरीबों की इस संकट को दूर करते हुए मोदी सरकार ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए गरीबों को मुफ्त राशन देने का फैसला किया. 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन आज भी दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कोई सवाल कर सकता है कि मुफ्त राशन सरकार कब तक देती रहेगी. कोरोना के कारण जो क्राइसिस शुरू हुई थी, जब तक ये खत्म नहीं हो जाती,तब तक हम उन्हें मुफ्त राशन देते रहेंगे. 

Trending news