Aniruddhacharya Maharaj: अनिरुद्धाचार्य महाराज की क्यों है इतनी बड़ी फीमेल फॉलोइंग? बाबा ने खुद खोल दिया राज
Advertisement
trendingNow12387759

Aniruddhacharya Maharaj: अनिरुद्धाचार्य महाराज की क्यों है इतनी बड़ी फीमेल फॉलोइंग? बाबा ने खुद खोल दिया राज

Aniruddhacharya Maharaj Zee News Interview: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज से कौन परिचित नहीं होगा. उनके कई विवादित बयान अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं.

 

Aniruddhacharya Maharaj: अनिरुद्धाचार्य महाराज की क्यों है इतनी बड़ी फीमेल फॉलोइंग? बाबा ने खुद खोल दिया राज

Aniruddhacharya Maharajs controversial statements: जिनका हर वचन वायरल होने की गारंटी है. महिलाओं पर उनके बयान जितने विवादित हैं उससे ज्यादा वो महिलाओं के बीच पॉपुलर हैं. क्या है बाबा की इस फैन फॉलोइंग का रहस्य. भक्तों को जीने की राह दिखाने वाले अनिरुद्धाचार्य खुद कैसा जीवन जीते हैं. बाबा के रहस्यों से परदा उठाने ज़ी न्यूज़ खुद पहुंचा वृंदावन....जहां पर मौजूद है अनिरुद्धाचार्य महाराज का गौरी गोपाल आश्रम. यहां पर ज़ी न्यूज़ के सामने महाराज के सारे रहस्यों से परदा उठ गया...अनिरुद्धाचार्य जिस कमरे में रहते हैं. जिस अलमारी से निकालकर कपड़े पहनते हैं. जिस ड्रेसिंग टेबल के सामने श्रंगार करते हैं. 
जहां पर अपने भक्तों से मिलते हैं. वो सब कुछ आपको बताएंगे. सबसे पहले जी न्यूज़ ने अनिरुद्धाचार्य महाराज की उम्र..पत्नी और गृहस्थ आश्रम से जुड़े रहस्यों की जानकारी ली.

अनिरुद्धाचार्य महाराज का गृहस्थ आश्रम

अनिरुद्धाचार्य महाराज की पत्नी जो अनुयायियों के बीच गुरुमाता के नाम से जानी जाती हैं. सुंदर भजन गाती हैं लेकिन उनका नाम ज्यादातर लोगों को नहीं पता. अपने भक्तों को नई राह दिखाने वाले अनिरुद्धाचार्य के बयान विवाद भी बनते हैं. ऐसे में उनकी शिक्षा के बारे में भी सोशल मीडिया में काफी दिलचस्पी है. डिग्री और काबिलियत पर महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उदाहरण दे डाले. 

अनिरुद्धाचार्य महाराज के आश्रम में उनके दर्शन करने आए भक्तों की कतारें हमने देखी. लेकिन इससे कई गुना ज्यादा लोग सोशल मीडिया के जरिए अनिरुद्धाचार्य महाराज से जुड़े हैं और सोशल मीडिया में समर्थक और मीम बनाने वाले दोनों महाराज की लोकप्रियता को बढ़ा रहे हैं. अनिरुद्धाचार्य सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा वायरल कथावाचक हैं..लेकिन कई बार वायरल होने वाले बयान खुद अनिरुद्धाचार्य को पसंद नहीं आते. 

वैसे कई बार महाराज की कुछ ऐसी बातें भी वायरल हो जाती हैं जो उनके हिसाब से 100 परसेंट सही हैं. हल्के फुल्के अंदाज मे श्रीकृष्ण के मक्खन खाने का कलियुग के बिस्किट प्रेम से संबंध जोड़ने वाला महाराज ऐसे ही बयानों से सुर्खियों में भी आ जाते हैं यहां पर अनिरुद्धाचार्य महाराज से सवालों का फस्ट राउंड ख़त्म होता है.

महाराज की फीमेल फॉलोइंग क्यों है ज्यादा?

अगले राउंड में अनिरुद्धाचार्य महाराज के उन रहस्यों से परदा उठने वाला है जिनके बारे में किसी को नहीं पता. अनिरुद्धाचार्य  महाराज के प्रवचन कक्ष से उनके निजी कक्ष के सफर के बीच कुछ सवाल उनकी महिला फॉलोवर्स और उनकी पत्नी और भक्तों की गुरुमाता से जुड़े रहस्यों पर भी हुए. खास बात ये है अनिरुद्धाचार्य महाराज के महिलाओं पर बयान खूब वायरल होते हैं. 

इन बयानों के बावजूद उनकी सबसे ज्यादा फॉलोवर्स महिलाएं हैं. ऐसे में इस लोकप्रियता का रहस्य क्या है. महाराज ने कहा, 'महाराज जी जब हम ये देखते हैं कि फीमेल फैन फालोअर ज्यादा हैं...से सबको पता है मैं गृहस्थ हूं.'

अनिरुद्धाचार्य महाराज के निजी कक्ष की तरह बढ़ते हुए रास्ते में उनके भक्त भी दिखे. अब महाराज की साज सज्जा से जुड़े रहस्य खुलने वाले हैं. हम आश्रम की पहली मंज़िल पर पहुंचे..यहां पर वो वृद्ध महिलाएं रहती हैं..जिनको आश्रम में रखकर अनिरुद्धाचार्य उनकी सेवा करते हैं. मीडिया से इन माताओं को एक शिकायत है. उनका कहना है, 'देखो भैया..मीडिया वालों आपसे प्रार्थना है हमारे गुरू जी को..ज्यादा छेड़ा छाड़ी ना किया करो.'

महाराज ने थामा बल्ला और खेला क्रिकेट

एक और मंजिल चढ़ते ही वो कक्ष भी आ गया, जहां अनिरुद्धाचार्य खुद रहते हैं. लेकिन यहां पर तो क्रिकेट चल रहा है और अनिरुद्धाचार्य से खुद बल्ला पकड़ ​लिया. क्रिकेट ख़त्म हुआ तो रहस्यों के खुलासे के लिए ज़ी न्यूज़ ने उनके अतीत को खंगाला. एक ज़िद ने अनिरुद्धाचार्य को कथावाचक बना दिया..लेकिन अगर ये ज़िद ना होती तो क्या होता? 

यहां पर अनिरुद्धाचार्य के रहस्यों को सामने लाने वाला दूसरा राउंड खत्म हुआ. अनिरुद्धाचार्य महाराज के निजी कक्ष में हम उनके सवालों के तीसरे राउंड की शुरूआत करने जा रहे हैं. यहां वो रहस्य खुलेंगे, जिनके बारे में महाराज के सबसे करीबी भक्तों को भी नहीं पता. 

पहली बार टीवी पर नजर आए बेटे

अनिरुद्धाचार्य महाराज को कथा करते वक्त सुंदर सुंदर वस्त्रों में आपने देखा होगा. लेकिन आज आप वो वार्डरोब देखेंगे जहां महाराज के ये वस्त्र रखे रहते हैं. वे बताते हैं कि वे एक कपड़े को 3 साल तक पहनते हैं. अनिरुद्धाचार्य महाराज गृहस्थ आश्रम मे हैं. उनकी पत्नी के बारे में बातें हुईं लेकिन उनके दोनों बेटे पहली बार टीवी स्क्रीन पर आ रहे हैं.

अनिरुद्धाचार्य महाराज के फॉलोवर्स का ध्यान उनके कपड़ों के अलावा उनके श्रृंगार और खासकर उनके बालों पर भी रहता है. हर व्यक्ति जो इस दुनिया में आया है उसका एक लक्ष्य होता है.उद्देश्य होता है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news