Corona Fourth Wave: देश में कोरोना मामलों ने पकड़ी रफ्तार, क्या आने वाली है चौथी लहर? ये बोला ICMR
Advertisement

Corona Fourth Wave: देश में कोरोना मामलों ने पकड़ी रफ्तार, क्या आने वाली है चौथी लहर? ये बोला ICMR

Corona Fourth Wave: बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके बाद न सिर्फ आम लोग बल्कि अधिकारियों की भी चिंता बढ़ गई है. बीते दिनों कुछ एक्सपर्ट और आईआईटी कानपुर की स्टडी में सामने आया था कि कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. तो क्या ये बढ़ते मामले उसी का सबूत हैं? 

क्या आने वाली है चौथी लहर?

Corona Fourth Wave: बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके बाद न सिर्फ आम लोग बल्कि अधिकारियों की भी चिंता बढ़ गई है. बीते दिनों कुछ एक्सपर्ट और आईआईटी कानपुर की स्टडी में सामने आया था कि कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. तो क्या ये बढ़ते मामले उसी का सबूत हैं? 

बढ़ते मामलों पर क्या बोला ICMR

रफ्तार पकड़ते कोरोना मामलों को लेकर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) का भी बयान आया है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में ICMR के एडीजी समीरन पंडा ने कहा, 'यह कहना गलत होगा कि चौथी लहर आ रही है. हमें जिला स्तर पर आंकड़ों की जांच करनी होगी. कुछ जिलों में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को पूरे देश में मामलों की बढ़ोतरी के तौर पर नहीं देखा जा सकता.'  क्या कोई नया कोविड वेरिएंट उभर रहा है? इस पर पंडा ने कहा, हर वेरिएंट चिंताजनक नहीं होता इसलिए लोगों के बीच डर पैदा नहीं होना चाहिए. 

कत्ल के 12 दिन बाद कहां तक पहुंची सिद्धू मूसेवाला केस की जांच, स्पेशल कमिश्नर ने बताया

 

गुरुवार को मैक्स हेल्थकेयर में इंटरनल मेडिसिन के निदेशक डॉ रोमेल टिक्कू ने कहा था कि भारत में कोविड-19 की चौथी लहर  की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, 'भारत में चौथी लहर की संभावना नहीं है जब तक कोई नया कोविड-19 वेरिएंट नहीं आ जाता, जिसमें पिछले वेरिएंट से अलग खूबियां हों.

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि देश में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को खत भी लिखा था, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है. उन्होंने खत में पांच राज्यों- कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल से दरख्वास्त की कि वे टेस्ट बढ़ाएं और सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दें. 

PHOTOS: शांतिपूर्ण प्रदर्शन में पत्थरबाजी और हिंसा, तस्वीरों में देखें बवाल का ये रूप

 

भारत में आज कितने केस आए?

भारत में शुक्रवार को कोरोना के पिछले 24 घंटे में 7584 नए मामले सामने आए. गुरुवार को 7240 नए मामले आए थे. इसके अलावा 24 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिससे देश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की तादाद 5,24,747 तक पहुंच गई है. देश में फिलहाल एक्टिव केस 36,267 है, जो देश में कुल पॉजिटिव मामलों का 0.08 प्रतिशत है. 

लाइव टीवी

Trending news