DNA: क्या पाकिस्तान में चूर हो गए अंजू के सपने? अचानक भारत लौटने पर उठ रहे ये सवाल
Advertisement
trendingNow11986698

DNA: क्या पाकिस्तान में चूर हो गए अंजू के सपने? अचानक भारत लौटने पर उठ रहे ये सवाल

Anju Pakistan Love Story: नसरुल्लाह के साथ अंजू के जो वीडियो सामने आए उनमें वो काफी खुश दिखाई दे रही थी, शुरुआत में अंजू ने इस बात से इनकार किया था कि वो और नसरुल्लाह निकाह करने वाले हैं. लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने अंजू और नसरुल्लाह का प्री वेडिंग वीडियो रिलीज हुआ.

DNA: क्या पाकिस्तान में चूर हो गए अंजू के सपने? अचानक भारत लौटने पर उठ रहे ये सवाल

Pakistan News: पाकिस्तान के कराची से अपने चार बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर के बारे में आपको पता ही होगा, वही सीमा हैदर जिसने गौतमबुद्ध नगर के रबुपुरा के रहने वाले सचिन मीणा से हिंदू रीति रिवाज से शादी करने का दावा किया. सीमा हैदर का केस खूब सुर्खियां बना. जिस समय सीमा हैदर का मामला मीडिया में छाया हुआ था, ठीक उसी समय राजस्थान के भिवाड़ी से अंजू के पाकिस्तान जाने की ख़बर सामने आई. अब 5 महीने बाद अंजू एक बार फिर चर्चा में आ गई है.

अंजू के चर्चा में आने की वजह उसका करीब 5 महीने बाद फिर से भारत वापस लौटना है. दरअसल, 29 नवंबर को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंची. सवाल है, कि अचानक अंजू का मन कैसे बदल गया. अपने पति, 15 साल की बेटी और 4 साल के बेटे को छोड़कर पाकिस्तान जाने वाली अंजू अचानक भारत क्यों लौट आई. यही सवाल भारत में दाखिल होते ही अंजू से पूछा गया, लेकिन अंजू जवाब देने से बचती रही.

अंजू ने बताई थी लव स्टोरी

जुलाई 2023 में पाकिस्तान पहुंचने के बाद अंजू ने कंफर्म किया था, कि वो अपनी मर्जी से पाकिस्तान आई है. तब अंजू ने पाकिस्तान जाने की वजह नसरुल्लाह को बताया था. खुलासा किया था कि वो नसरुल्लाह से प्यार करती थी. इस Love Story की पूरी कहानी भी अंजू ने शेयर की थी. अंजू के मुताबिक, 5 साल पहले उसकी फेसबुक के जरिये नसरुल्लाह से दोस्ती हुई थी. 

दोस्ती के बाद दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किये. अंजू और नसरुल्लाह की वीडियो कॉल पर बातचीत होने लगी. दोनों ने मुलाकात करने और फिर निकाह करने का प्लान किया. अंजू जुलाई 2023 में परिवार को झूठ बोलकर पाकिस्तान चली गई. वैध तरीके से पाकिस्तान जाने की तैयारी अंजू काफी पहले से कर रही थी.

कबूल किया था इस्लाम धर्म

पाकिस्तान पहुंचने के बाद अंजू ने सबसे पहले धर्म परिवर्तन किया, उसने इस्लाम धर्म कबूलने की बात कही. साथ ही अपना नाम अंजू से बदलकर फातिमा रख लिया था. नसरुल्लाह के साथ अंजू के जो वीडियो सामने आए उनमें वो काफी खुश दिखाई दे रही थी, शुरुआत में अंजू ने इस बात से इनकार किया था कि वो और नसरुल्लाह निकाह करने वाले हैं. लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने अंजू और नसरुल्लाह का प्री वेडिंग वीडियो रिलीज हुआ.

वीडियो सामने आने के बाद अंजू और नसरुल्लाह के निकाह करने की बात सामने आई, दोनों ने बाद में कबूल भी किया कि अब वो निकाह कर चुके हैं. फातिमा बनी अंजू पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की तारीफ में खूब कसीदे पढ़ने लगी थी. जबकि भिवाड़ी में रहने वाले अपने पति अरविंद पर कई गंभीर आरोप लगाए.

नहीं दिखी पहले जैसी खुशी

अब 5 महीने बाद भारत लौटी अंजू के चेहरे पर ना पहले जैसी खुशी है, ना वो भारतीय मीडिया से उस तरह बात कर रही है, जैसे पाकिस्तानी मीडिया के सामने अपनी खुशी जाहिर किया करती थी. आखिर, 5 महीने के अंदर अंजू के साथ पाकिस्तान में ऐसा क्या हो गया, कि उसने भारत वापस लौटने का फैसला किया. भारत लौटने का उसका मकसद क्या है. इसपर हमने एक रिपोर्ट तैयार की है. जिसमें आपको इन सभी सवालों को जवाब मिलेंगे.

5 महीने बाद अटारी बॉर्डर के रास्ते अंजू पाकिस्तान से भारत लौट आई. लेकिन क्यों, इसपर अंजू चुप है.
अंजू पहले अमृतसर फिर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. अंजू से पूछने के लिए मीडिया के पास सैकड़ों सवाल थे, लेकिन अंजू सवालों का जवाब देने से बचती रही. और मीडिया पर ही भड़क गई.

भारत लौटने पर दिखी खामोश

भारत वापस आई अंजू से पूछा गया, कि उन्हें क्या कहकर पुकारा जाये. अंजू कहें या फिर फातिमा. इसपर भी अंजू खामोश रही. बीते 5 महीने में कितना बदल गई है अंजू, वो अंजू जो पाकिस्तानी नसरुल्लाह के प्यार में सरहद पार चली गई थी. लेकिन ताजा तस्वीर में अब ना चेहरे पर पहले जैसी रौनक..ना पहले जैसे खुशी. जुलाई 2023 में पाकिस्तान जाकर जो अंजू चहचहा रही थी, भारत वापसी के बाद उसके चेहरे की हवाइयां उड़ी हुई हैं.

दिल्ली एयरपोर्ट पर अंजू से सवाल पूछे गये, तो उसने ज्यादातर सवालों का जवाब No Comment कहकर दिया. इसके बाद हरियाणा नंबर की एक कार में सवार होकर अंजू एयरपोर्ट से निकल गई. लेकिन कहां गई, किसी को नहीं पता.

अचानक भारत क्यों लौटी अंजू?

ऐसे में अंजू का अचानक भारत लौटना सामान्य बिल्कुल नहीं है. पाकिस्तान में उसे एक साल का वीजा मिल चुका था. नसरुल्लाह से निकाह भी कर लिया था. पाकिस्तान में रहते हुए अंजू यही दावे किया करती थी कि वो बहुत खुश है.

भारत लौटी अंजू मीडिया से बात करने से बच रही है, उसके व्यवहार में काफी फर्क दिख रहा है. हैरानी की बात देखिये, जो अंजू भारतीय मीडिया से बात नहीं करना चाहती. वही अंजू पाकिस्तान छोड़ने से पहले पाक मीडिया से अच्छे से बात कर रही थी, पाकिस्तान की तारीफ में खूब कसीदे पढ़ रही थी.

अब अंजू के व्यवहार से ऐसा लग रहा है कि उसे किसी मजबूरी में भारत लौटना पड़ा है. और इस मजबूरी को वो मीडिया से छिपाने की कोशिश कर रही है. इसलिए कई सवाल उठ रहे हैं. जैसे

  • अचानक अंजू का भारत वापसी का मन कैसे बना ?

  • क्या अंजू को परेशान होकर भारत लौटना पड़ा है ?

  • क्या अंजू को अपनी भूल का अहसास हो गया है ?

  • क्या अंजू के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार हुआ ?

  • क्या अंजू अपने बच्चों के लिए भारत वापस लौटी है ?

  • क्या नसरुल्लाह का सच जानने के बाद अंजू भारत लौटी है ?

सोशल मीडिया एक आभासी दुनिया है, यानी जैसा सोशल मीडिया पर दिखाई देता है. वैसा असल ज़िंदगी में हो ये जरूरी नहीं. अंजू और नसरुल्लाह की दोस्ती भी फेसबुक के जरिये ही हुई थी. तो क्या नसरुल्लाह के इश्क में सरहद पार जाने वाली अंजू के इश्क का बुखार अब उतर चुका है.

क्या चूर हो गए अंजू के सपने?

जो हसीन सपने नसरुल्लाह ने अंजू को दिखाई थे, क्या वो सपने चूर-चूर हो चुके हैं. अंजू तो इसपर खुलकर कुछ नहीं बोल रही है. लेकिन नसरुल्लाह का फैमिली बैकग्राउंड देखकर तो ऐसा ही लगता है.

  • नसरुल्लाह पाकिस्तान के अपर दीर इलाके का रहने वाला है

  • नसरुल्लाह ने सरकारी कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की है

  • लेकिन नसरुल्लाह चाकू-खंजर बनाने का पुश्तैनी काम करता है

  • उसके तीन भाई भी इसी पुश्तैनी काम में लगे हुए हैं

मुमकिन है, कि 5 महीने पाकिस्तान में बिताने के बाद अंजू को नसरुल्लाह का सच पता चल गया हो. नसरुल्लाह के लिए भी अंजू की ख्वाहिशों को पूरा करना मुश्किल पड़ रहा हो. इसलिए अंजू अपनी गलती का अहसास होने पर भारत वापस लौट आई.

जब अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की बात पाकिस्तान में फैली थी, तब कई पाकिस्तानी कारोबारी अंजू पर मेहरबान हुए थे. फातिमा बनी अंजू को तोहफे में प्लॉट, फ्लैट, जेवरात और खूब कैश मिला था.

क्या दिखावे के लिए दिए थे तोहफे?

लाखों रुपये के फ्लैट और प्लॉट मिलने पर अंजू भी काफी खुश थी, फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि अंजू भारत लौटना पड़ा. कहीं ऐसा तो नहीं कि तोहफे सिर्फ दिखावे के लिए दिये गए थे और सच इससे अलग है. अगर पाकिस्तान में अंजू को इतना ही प्यार मिला कि वहां के लोगों की तारीफ करते अंजू नहीं थकती, तब उसे भारत लौटने की जरूरत क्यों पड़ी.

अंजू के खिलाफ उसके पति अरविंद ने केस दर्ज कराया हुआ है, लेकिन जब अंजू के भारत लौटने की ख़बर सामने आई. तो पत्रकार भिवाड़ी स्थित अंजू के घर पहुंचे. लेकिन अंजू का पति अरविंद उसके बारे में बात नहीं करना चाहता.

लोगों का ऐलान- अंजू को गांव में नहीं घुसने देंगे

अंजू, अपने पति और बच्चों के साथ भिवाड़ी में किराये के फ्लैट में रह रही थी. जबकि उसका मायका ग्वालियर के बौन गांव में है. अब अंजू के पिता तक नहीं चाहते कि वो वापस गांव में आए. बौना गांव के लोगों में भी अंजू को लेकर नाराजगी है. स्थानीय लोग ने ऐलान किया है कि अंजू को गांव में नहीं घुसने देंगे.

अंजू ने भारत लौटने की वजह तो नहीं बताई है. लेकिन कहा ये जा रहा है, कि अंजू अपने बच्चों के लिए भारत आई है, ताकि अपने बच्चों को अपने साथ पाकिस्तान वापस लेकर जा सके. क्योंकि वो पाकिस्तान में रहते हुए अपने बच्चों को लेकर परेशान रहती थी. लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है फिलहाल पक्के तौर पर कहा नहीं जा सकता.

भारत लौटने के बाद अंजू ने चुप्पी साध रखी है, वो भारतीय मीडिया से बात करने को तैयार नहीं है. उससे जो भी सवाल किये गये, उनके जवाब में No Comment कहा. लेकिन अंजू के पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह से Zee News ने बातचीत की, जिसमें नसरुल्लाह ने कई खुलासे किये हैं. उसने अंजू के भारत लौटने की वजह भी बताई है. साथ ही दावा किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो भारत आने को तैयार है. 

Trending news