Weather Forecast Today: आज कहीं उमस निकालेगी लोगों के पसीने तो कहीं बरसेंगे बदरा, दिल्ली-एनसीआर में कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम
Advertisement
trendingNow11731717

Weather Forecast Today: आज कहीं उमस निकालेगी लोगों के पसीने तो कहीं बरसेंगे बदरा, दिल्ली-एनसीआर में कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम

All India Weather Update: आज का मौसम बड़ा अजब-गजब होने जा रहा है. आज कहीं पर उमस लोगों के पसीने निकालेगी तो कहीं पर बादल बरसेंगे. आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज मौसम कैसा रहने वाला है. 

Weather Forecast Today: आज कहीं उमस निकालेगी लोगों के पसीने तो कहीं बरसेंगे बदरा, दिल्ली-एनसीआर में कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम

Weather Update Today: केरल में इस साल के मानसून (Monsoon 2023) की एंट्री हो चुकी है. तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और बंगाल की खाड़ी और उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. वहीं पूर्वी  मध्य अरब सागर के ऊपर एक बहुत ही गंभीर चक्रवात बिपरजॉय बना हुआ है. यह उत्तर उत्तर पूर्व दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. मौसम वैज्ञानिकों का आकलन है बिपरजॉय आज एक अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. इसके चलते समुद्र तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. 

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा हाल 

देश में पिछले 24 घंटों के मौसम (Weather Update Today) की बात करें तो अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और मध्य महाराष्ट्र में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत और राजस्थान में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात हुई. वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी रही.

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी आ सकती है. कुछ जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश के भी संभव है. पूरे दिन उमस बनी रहेगी. जिससे मानसून को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और मराठवाड़ा में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

इन राज्यों में आ हो सकती है बारिश

एजेंसी के अनुसार केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Weather Update Today) के आसार हैं. कुछेक जगहों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी हो सकती है. तमिलनाडु, कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. एक- दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है. 

Trending news