Watch: वडोदरा हिंसा का नया वीडियो आया सामने, शोभा यात्रा पर छत से पत्थर बरसाते दिखे उपद्रवी
Advertisement
trendingNow11633774

Watch: वडोदरा हिंसा का नया वीडियो आया सामने, शोभा यात्रा पर छत से पत्थर बरसाते दिखे उपद्रवी

Vadodara Riots: वडोदरा (Vadodara) में रामनवमी के मौके पर जमकर हिंसा हुई. शोभा यात्रा पर उपद्रवियों ने पत्थर बरसाए. कई इलाकों में ऐसी घटनाएं हुईं. अब पत्थर बरसाने का नया वीडियो सामने आ चुका है.

Watch: वडोदरा हिंसा का नया वीडियो आया सामने, शोभा यात्रा पर छत से पत्थर बरसाते दिखे उपद्रवी

Vadodara Ram Navami: गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) में कल (गुरुवार को) रामनवमी (Ram Navami) शोभा यात्रा पर पथराव किया गया. इस हिंसा के अब नए वीडियो सामने आ गए हैं. वीडियो में घरों की छत के ऊपर से लोग शोभायात्रा पर पत्थर चलाते दिख रहे हैं. वडोदरा के फतेहपुरा में रामनवमी के दिन पत्थरबाजी का नया वीडियो सामने आया है. वहीं, महाराष्ट्र के संभाजीनगर में आज फिर पथराव हुआ है. सड़क पर पड़े पत्थर इस बात के गवाह हैं कि हिंसा अभी थमी नहीं है. इस पत्थरबाजी में दो गुटों को 6 लोग घायल हो गए हैं. इधर रामनवमी पर हुई हिंसा पर सिसासत तेज हो गई है. उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने इसे प्रायोजित दंगा बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी शासित राज्यों में दंगे हो रहे हैं.

रामनवमी के उत्सव में खलल डालने की कोशिश

महाराष्ट्र से लेकर गुजरात तक रामनवमी के उत्सव में खलल डालने की कोशिश की गई. उपद्रवियों ने कहीं शोभायात्रा पर पत्थर फेंके तो कहीं चप्पल, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ. साजिश का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने एक्शन लिए हैं. साथ ही आज महाराष्ट्र के उपद्रव वाले इलाकों में खास सतर्कता बरती जा रही है क्योंकि आज शुक्रवार है और जुमे की नमाज अता की जानी है.

शोभा यात्रा पर बरसाए पत्थर

दिन था मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जन्मदिन का, वो राम जिनका व्यक्तित्व राष्ट्र निर्माण का आधार है और उसी प्रभु श्रीराम के जन्म का उत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा था. लेकिन इस जश्न में कुछ असमाजिक तत्वों ने खलल डाल दिया. महाराष्ट्र में कई जगहों पर रामनवमी पर माहौल बिगाड़ने का षडयंत्र रचा गया. संभाजीनगर और मालवणी से पथराव की तस्वीरें आईं तो जलगांव में मस्जिद में नमाज के दौरान गाना बजाने को लेकर दो समूह में टकराव हो गया. इन्हीं घटनाओं को देखते हुए आज जुमे की वजह से महाराष्ट्र अलर्ट पर है. गुजरात के वडोदरा में शोभा यात्रा पर पत्थर बरसाए गए.

वडोदरा में शोभा यात्रा पर हमला

गुजरात के वडोदरा में भी शोभा यात्रा पर हमला किया गया. सबसे पहले फतेहपुरा, इसके बाद कुंभारवाडा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई. आरोप है कि जब शोभायात्रा फतेहपुर इलाके में एक मस्जिद के पास से गुजर रही थी तो उस पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर फेंके. जिसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए. इस दौरान कुछ गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई. वडोदरा के पुलिस कमिश्नर शमशेर सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने पत्थर मारने की कोशिश की थी और पत्थर मारे थे, उनमें से हमने 20 लोगों को अभी हिरासत में लिया है और पुलिस उनके खिलाफ में कड़ी कार्रवाई करने वाली है. तनाव के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

वहीं, महाराष्ट्र के संभाजीनगर में आज खास सतर्कता बरती जा रही है. मुंबई के मालवणी ,डोंगरी, मानखुर्द, देवनार जैसे संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है. ठाणे के भिवंडी में सरकार ने पुलिस-प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. ये सतर्कता इसलिए बरती जा रही है कि ताकि जुमे की नमाज के दौरान कोई हिंसा न हो या फिर कानून-व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े. जिन इलाकों में रामनवमी पर उपद्रव हुआ वहां तनाव बना हुआ है. संभाजीनगर में हिंसा के बाद यहां भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी गश्त के लिए लगाया गया है.

संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में राम मंदिर में बुधवार को रामनवमी की तैयारी हो रही थी. तभी मंदिर के बाहर दो युवकों में मामूली बात पर झड़प हो गई थी. उसके बाद उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा. पुलिस की गाड़ी पर डंडों और पत्थरों से हमला किया गया. गाड़ी में आग लगाई गई. अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 400 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन लोगों पर दंगा और हत्या की कोशिश के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की पहचान में जुट गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news