Pitbull: यूपी के दो लड़कों से पालतू कुत्ते ने लिया ऐसा बदला, जिंदगी भर याद रहेगा सबक!
Advertisement
trendingNow11373542

Pitbull: यूपी के दो लड़कों से पालतू कुत्ते ने लिया ऐसा बदला, जिंदगी भर याद रहेगा सबक!

Uttar Pradesh: दो लड़कों ने पिटबुल को चोरी करने का प्लान बनाया. चोर बाइक (Bike) पर सवार होकर आए और कुत्ते को उठाकर ले गए. लेकिन कुत्ते ने उनको ऐसा सबक (Lesson) सिखाया कि दोनों को अपना प्लान छोड़कर भागना पड़ा.

प्रतीकात्मक फोटो

Most Dangerous Dogs: हाल ही में कुत्तों के हमलों के बहुत से मामले सामने आए. इन मामलों की वजह से लोगों के मन में कुत्तों (Dogs) के प्रति डर बैठने लगा है. हालांकि एक्सपर्ट्स ये भी कहते हैं कि कोई भी कुत्ता तभी हमला (Attack) करता है, जब उसे बांधकर रखा जाए या उसे प्रताड़ित किया जाए. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में घटित इस मामले से ये बात साबित भी हो सकती है. 

पुलिस को मिली खबर

मेरठ शहर के लोगों को चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के गेट पर एक पिटबुल (Pitbull) डॉग बंधा हुआ दिखाई दिया. इसके बाद लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. पूछताछ (Inquiry) के दौरान इस कुत्ते के मालिक बनकर 5-6 लोग पहुंच गए. हालांकि पुलिस की जांच में सभी मालिक फेक पाए गए इसलिए पुलिस (Police) ने इनमें से किसी को भी कुत्ता नहीं सौंपा.

क्या है पूरा मांजरा?

पुलिस ने खुलासा किया कि कुत्ते के मालिक ने उसे सड़क पर वॉक (Walk) करने के लिए छोड़ा था. तभी पिटबुल को दो बाइक सवार लड़कों ने चोरी के इरादे से उठा लिया. इनमें से एक चोर (Thieves) को पिटबुल ने काट लिया जिसके बाद चोर डर के मारे कुत्ते को कॉलेज के गेट से बांधकर रफुचक्कर हो गए. बताया जा रहा है कि इन चोरों ने कुत्ते की डंडे से पिटाई भी की थी.

ऐसे मिला डॉगी का मालिक

कुत्ते के मालिक का बेटा अपने डॉगी को ढूंढता हुआ पुलिस के पास पहुंचा. बच्चे के पास पिटबुल की फोटो भी थी. कुत्ते के मालिक का नाम सुभाष चंद्र (Subhash Chandra) बताया जा रहा है. मालिक ने पुलिस को अपना पहचान पत्र दिखाया. जैसे ही कुत्ता मालिक के पैरों से लिपटने लगा, पुलिस समझ गई कि यही कुत्ते के असली मालिक (Owner) है और पुलिस ने कुत्ते को उन्हें सौंप दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news