UP Liquor Price: शराब के शौकीनों के लिए खबर, आज से UP में बदल गए हैं रेट; जरूर जान लें
Advertisement
trendingNow11221584

UP Liquor Price: शराब के शौकीनों के लिए खबर, आज से UP में बदल गए हैं रेट; जरूर जान लें

UP Liquor Price: राज्य में आज यानी गुरुवार से अंग्रेजी शराब का 90 एमएल पैक (छोटा पैक) 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक महंगा हो जाएगा. ऐसा विशेष अतिरिक्त शुल्क लगने के कारण हुआ है. 

UP Liquor Price: शराब के शौकीनों के लिए खबर, आज से UP में बदल गए हैं रेट; जरूर जान लें

UP Liquor Price: अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और शराब के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. राज्य में आज यानी गुरुवार से अंग्रेजी शराब का 90 एमएल पैक (छोटा पैक) 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक महंगा हो जाएगा. ऐसा विशेष अतिरिक्त शुल्क लगने के कारण हुआ है. 

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने कहा कि रेग्युलर और प्रीमियर ब्रैंड के 90 एमएल वाले पैक पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर ब्रैंड पर 30 और आयातित ब्रैंड पर 40 रुपये शुल्क लगाया गया है. बाकी पैकों पर पहले से अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क लग रहा है.

योगी सरकार के आदेश के बाद रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड की 90 एमएल की अंग्रेजी शराब की बोतल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम की 90 एमएल की बोतल पर 20 रुपये, स्कॉच पर 30 रुपये और विदेश से आयातित अंग्रेजी शराब की 90 एमएल की बोतल पर 40 रुपये की वृद्धि हो रही है. 

ये भी पढ़ें- Liquor Shops Closed: दिल्ली में शराब की दुकानों पर खटाखट लग रहे ताले, जानिए शटरडाउन होने की वजह

यहां पर मिली राहत 

हालांकि सरकार ने अपनी नीति में बीयर विक्रेताओं को राहत देने वाला संशोधन किया है. आबकारी विभाग ने त्रैमासिक राजस्व कोटे को बिक्री के हिसाब से कम और ज्यादा किया है. संशोधन के बाद अब बीयर विक्रेताओं को पहली त्रैमास (अप्रैल, मई और जून) में साल के लिए तय राजस्व के कोटे का 35 फीसदी, दूसरे त्रैमास (जुलाई, अगस्त और सितंबर) में 25 फीसदी, तीसरे त्रैमास (अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर) में 20 फीसदी और आखिरी त्रैमास (जनवरी, फरवरी और मार्च) में 20 फीसदी ही जमा करना होगा. इसके साथ ही आबकारी विभाग ने डिस्टलरियों को देशी शराब की बोतल के कैप्स पर श्रिंक कैप के प्रयोग की तैयारी के लिए छह महीने की छूट दी है. 

ये भी पढ़ें- National Herald Case: ED ने राहुल से कंपनी के लेन-देन पर किया सवाल, कांग्रेस नेता ने दिया चौंकाने वाला जवाब 

ये भी पढ़ें- UP CM Yogi Adityanath: यूपी के 5 लाख लोगों को 'गिफ्ट' देने वाली है योगी सरकार, 2 महीने में होगा आपके पास

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news