Gorakhpur News : जनता दर्शन में 400 लोगों से सीएम ने की मुलाकात, बिना देरी पीड़ित की मदद करने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1704673

Gorakhpur News : जनता दर्शन में 400 लोगों से सीएम ने की मुलाकात, बिना देरी पीड़ित की मदद करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि पीड़ित की मदद और पात्रों को शासन की उपलब्ध कराई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने में कोई भी विलंब नहीं होना चाहिए.  विनय सिंह/गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद ही सख्स

CM YOGI in Gorakhpur

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि पीड़ित की मदद और पात्रों को शासन की उपलब्ध कराई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने में कोई भी विलंब नहीं होना चाहिए. 

विनय सिंह/गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद ही सख्स लहजे में हिदायत दी है. उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी है कि किसी भी पीड़ित की मदद और पात्रों को शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने में किसी भी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. किसी स्तर पर यदि कोई दिक्कत हो रही है तो उस बारे में पता लगाकर उसका निराकरण करवाएं. जानबूझकर कर प्रकरण को किसी स्तर पर लंबित रखने पर वहां जिम्मेदारी सुनिश्चित कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

400 लोगों से की मुलाकात
मुख्यमंत्री ने ऐसे सख्त निर्देश तब दिया जब वो गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित इस जनता दर्शन में सीएम योगी ने लगभग 400 लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं. सीएम ने सबको आश्वासन दिया कि घबराने की आवश्यकता नहीं है, हर एक समस्या का प्रभावी निस्तारण करावाया जाएगा. 

'जनता की समस्याओं का हो निस्तारण'
इस संबंध में सीएम ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों वहीं समझाया कि समयबद्ध, निष्पक्ष व गुणवत्तापूर्ण तरीके से जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जाए. अफसरों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि यह भी पता लगाया जाए कि अगर किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो इसके क्या कारण है. पीड़ित की त्वरित मदद की जाए. जमीन कब्जाने की शिकायतों पर भी विधि कठोर कदम उठाने का सीएम ने निर्देश दिया. 

मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष
जनता दर्शन में इस बार भी कई लोगों ने इलाज में आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई. सीएम योगी ने अधिकारियों को इस संबंध में कहा कि अस्पताल के इस्टीमेट की प्रक्रिया जल्द पूर्ण कराई जाए और शासन को उपलब्ध करा दें. इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी. एक महिला ने कैंसर से उपचारित अपने परिजन के सुविधाजनक तबादले की गुहार लगाई जिस पर सीएम सकारात्मक आश्वासन दिया. कुछ महिलाएं बच्चों के साथ आई थीं. बच्चों के साथ मुख्यमंत्री ने आत्मीयता पूर्ण व्यवहार किया.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 21 May 2023: कैसा रहेगा आज का दिन और किन जातकों को होने वाला है धन लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

और पढ़ें- Greater Noida Drugs Case: घर में चल रही थी ड्रग्स फैक्ट्री और ग्रामीणों को खबर नहीं थी, पुलिस तलाश रही अफ्रीकी-चीनी नागरिकों का कनेक्शन

WATCH: कड़े कानून के बावजूद क्यों काबू में नहीं आ रहा 'लव जिहाद का जल्लाद', देखें क्या कहते हैं नेता और धर्मगुरु

Trending news