Ayodhya: बॉलीवुड सितारों से जगमगाएगी अयोध्‍या की रामलीला, रवि किशन पखारेंगे प्रभु श्री राम के चरण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1870549

Ayodhya: बॉलीवुड सितारों से जगमगाएगी अयोध्‍या की रामलीला, रवि किशन पखारेंगे प्रभु श्री राम के चरण

Ayodhya: अगले साल जनवरी में भगवान रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे... इससे पहले उनके स्वागत के तौर पर अयोध्या के सरयू तट पर भव्य राम लीला की तैयारी चल रही है... 

Social Media

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या (Ayodhya News) में 14 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच रामलीला होनी है. लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इस साल फिल्म जगत और टीवी के जगत के कलाकारों को जोड़ा गया है. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या (Ayodhya) में सरयू तट के किनारे रामकथा होगी. इस आयोजित होने वाली रामकथा में फिल्मी सितारे (Film stars) रामायण का किरदार निभाएंगे. इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं.

रामलीला में भी कई बड़े फिल्मी सितारे 
इस बार भी बॉलीवुड के कई नामी सितारे अयोध्या की रामलीला में अपने अभिनय का जलवा बिखेरेंगे.  इस साल रामलीला का मंचन 14 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच किया जाएगा.  इनमें एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो, अनिल धवन, लिली, जिया, हास्य कलाकार सुनील पाल और भोजपुरी स्‍टार और बीजेपी सांसद रवि किशन के नाम सामने आ रहे हैं. अयोध्या की रामलीला कमिटी के अध्यक्ष के मुताबिक कास्टिंग का काम लगभग पूरा हो गया है.  इस बार अयोध्या की रामलीला में रावण की भूमिका महाभारत के धृतराष्ट्र गिरिजा शंकर का किरदार निभाएंगे जो कई फिल्मों और सीरियल में काम कर चुके हैं.

UP Judge Transfers: यूपी में जिला जज रैंक के 9 न्यायिक अधिकारियों का तबादला,अधिसूचना जारी

सांसद रवि किशन निभाएंगे ये भूमिका
भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार गोरखपुर के सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) केवट की भूमिका में नजर आएंगे. राम की भूमिका राहुल बुच्चर निभाएंगे. राहुल 2 साल से अयोध्या की रामलीला में राम की भूमिका निभा रहे हैं. लिली सिंह मां सीता की भूमिका निभाएंगी. लिली सिंह फिल्म निर्देशक राजामौली की मशहूर ब्लॉकबस्टर मूवी आरआरआर (RRR) मे काम कर चुकी हैं. गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) परशुराम की भूमिका निभाएंगे, रजा मुराद अहिरावण, राकेश वेदी विभीषण की भूमिका निभाएंगे और अभी कास्टिंग का काम चल रहा है.  

करोड़ों लोग देखेंगे अयोध्या की प्रसिद्ध रामलीला
पिछले साल 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने दुनिया के कोने-कोने में अयोध्या की रामलीला को दूरदर्शन और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम से देखा था. इस वर्ष भी दूरदर्शन राम भक्तों को अयोध्या की रामलीला का प्रसारण लाइव दिखाएगा. दूरदर्शन पर शाम 7 से 10 बजे तक लाइव प्रसारण होगा. इस साल स्टेज के पीछे 2 हजार सेमी की एलईडी लगाई जाएगी.  सजीवता लाने के लिए एलईडी पर रामायण के प्रसंगों के सीन चलेंगे. ऐसी उम्मीद है कि इस साल पिछले साल के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे.

Vinayak Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी के दिन भूलकर भी न देखें चांद, लगता है कलंक, दोष से बचने के लिए करें ये उपाय

UP Gold Silver Price Today: यूपी में गिरे सोने और चांदी के भाव, जानें लखनऊ में क्या भाव मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड

 

 

Trending news