चुनाव से पहले रेवड़ी की तरह सांसद निधि बांट रहे अफजाल अंसारी, खाते में पैसे नहीं, डीएम ने बताई सच्‍चाई
Advertisement

चुनाव से पहले रेवड़ी की तरह सांसद निधि बांट रहे अफजाल अंसारी, खाते में पैसे नहीं, डीएम ने बताई सच्‍चाई

Ghazipur News: सांसद अफजाल अंसारी के निधि के खाते में केवल 65 लाख रुपये ही शेष बचे हैं. 600 से ज्‍यादा कार्यों के लिए ग्राम प्रधानों को बांट दिए प्रस्‍ताव. डीएम गाजीपुर ने बताई सच्‍चाई. 

Afzal Ansari

Ghazipur News: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी अपने निधि से ग्राम सभाओं और संस्‍थाओं को सौगातें बांट रहे हैं. मजे की बात यह है कि उनके सांसद निधि के खाते में उतनी धनराशि ही नहीं बची है, जितने का वह प्रस्‍ताव बांट चुके हैं. 

ग्राम प्रधानों को भेजा प्रस्‍ताव 
डीआरडीए विभाग गाजीपुर के अनुसार, सांसद अफजाल अंसारी के निधि के खाते में केवल 65 लाख रुपये ही शेष बचे हैं. आगे की धनराशि के लिए यूसी प्रमाण पत्र (Utility Certificate) डीएम ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLAD) को भेजा है, लेकिन सांसद अफजाल अंसारी ने लगभग 652 ग्राम प्रधानों को अपने लेटर पैड पर सांसद निधि का प्रस्‍ताव जारी कर दिया है. 

सांसद को पहले ही कराया जा चुका है अवगत 
जिलाधिकारी गाजीपुर आर्यका अखौरी ने बताया कि सांसद अफजाल अंसारी द्वारा विगत दस बारह दिनों में 652 कार्यों के प्रस्‍ताव अपने पैड पर दिए जा चुके हैं, जो सभी ग्राम पंचायतों में कार्य प्रस्‍तावित किए गए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि हम लोगों ने सांसद को 27 फरवरी को एक पत्र लिखा है. इसमें उनको अवगत कराया गया है कि जो प्रस्‍ताव आए हैं, उनके सापेक्ष उनकी सांसद निधि में धन उपलब्‍ध नहीं है, जो धनराशि थी उनके द्वारा प्रस्‍तावित कार्यों में निर्गत कर दी गई है. शेष सांसद धनराशि के लिए हमने MPLAD को पत्र लिखा है. 

ई साक्षी पोर्टल से भेजें प्रस्‍ताव  
उन्‍होंने बताया कि वर्तमान समय में भारत सरकार ने सांसद के प्रस्‍ताव का पूरा सिस्‍टम ऑनलाइन कर दिया है. अब जितने भी प्रस्ताव आएंगे वे ई साक्षी पोर्टल के माध्‍यम से आएंगें, जो ऑफलाइन प्रस्‍ताव आए हैं, वे मान्य  नहीं होंगे. उनको पत्र के माध्‍यम से अवगत कराया गया है कि ऑनलाइन प्रस्‍ताव दें. अब ऑनलाइन प्रस्‍ताव ही लिए जाएंगे. साथ ही उनके कार्यों के स्‍टीमेट विवरण दर्ज कराएं. वर्तमान में जो प्रस्‍ताव आए हैं उसमें कोई भी धनराशि नहीं लिखी गई है. 

धनराशि का इंतजार 
डीएम ने बताया कि अभी और धनराशि आने का इंतजार है. जब धनराशि आ जाएगी तब जिलाधिकारी द्वारा ही कार्यदायी संस्‍था का चयन करके कार्य कराया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि जो सांसद प्रस्‍ताव भेजे हैं उसमें केवल ग्राम पंचायत में एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान तक की सड़क का उल्‍लेख है, लेकिन उसमें लागत धनराशि का कोई उल्‍लेख नहीं किया गया है. 

सपा से प्रत्‍याशी भी बनाए गए हैं 
बता दें कि अफजाल अंसारी को हाईकोर्ट से गैंगस्टर सजा में जमानत पर हैं और फिर बाद में सुप्रीम कोर्ट से उन्हें कंडिशनल राहत भी मिली है. इसके बाद सांसदी बहाली के बाद वे समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी भी बना दिए गए हैं, जबकि बसपा कोटे से वे गाजीपुर के सांसद भी हैं. 

यह भी पढ़ें : Dhananjay Singh Jail: बाहुबली धनंजय सिंह को 7 साल की सजा, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव
 

 

Trending news