उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: सीएम धामी ने हरिद्वार के जूना अखाड़ा से छड़ी यात्रा को किया रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1387651

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: सीएम धामी ने हरिद्वार के जूना अखाड़ा से छड़ी यात्रा को किया रवाना

Uttrakhand Top 5 News: आपको यहां उत्तराखंड की आज की 5 बड़ी खबरें मिलेंगी. यहां पढ़े...

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: सीएम धामी ने हरिद्वार के जूना अखाड़ा से छड़ी यात्रा को किया रवाना

देहरादून: इस खबर में आपको उत्तराखंड की आज की 5 बड़ी खबरें मिलेंगी. उत्तराखंड के हरिद्वार के जूना अखाड़ा से आज प्रदेश भर में घूमने वाली छड़ी यात्रा की शुरुआत की गई. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के जूना अखाड़ा पहुंचकर छड़ी यात्रा को रवाना किया. इस दौरान बड़ी संख्या में साधु संत मौजूद रहे. जूना अखाड़ा की ओर से प्रदेशभर के सभी प्रमुख स्थानों पर भ्रमण के लिए यह छड़ी यात्रा शुरू की गई है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि छड़ी यात्रा से प्रदेश भर में भ्रमण कर पलायन रोकने को लेकर सकारात्मक संदेश देगी. जूना अखाड़ा जाने से पहले सीएम धामी ने हरिद्वार के जगत गुरु आश्रम पहुंचकर शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से भी मुलाकात की. इस दौरान कई बीजेपी नेता भी मौजूद रहे.

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष पर एक्शन का कांग्रेस ने किया स्वागत 
डीपीडीओ परीक्षा के धांधली के मामले में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष पूर्व सचिव और परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी की गई. इस एक्शन का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत किया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल बिष्ट का कहा कि जिस तरह से एसटीएफ ने कार्रवाई की है यह सराहनीय है, मगर अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व चेयरमैन एस राजू और पूर्व सचिव संतोष बडोनी की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए. उनका कहना है कि जब तक इन अधिकारियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक दूध का दूध पानी का पानी नहीं होगा. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी पहले से ही इस बात की मांग कर रही है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए.

बाइक समेत उफनते नाले में बहा युवक
हल्द्वानी में पिछले 48 घंटो से लगातार बारिश ने पहाड़ से लेकर मैदान तक आफत मचा रखी है. नदियां और नाले उफान पर हैं. चोरगलिया के सूर्या नाले पर एक शख्श अपनी बाइक को लेकर उफनते नाले की पार करने की कोशिश मे उतर गया लेकिन पानी के बहाव के आगे युवक की एक ना चली. तो युवक की जान पर बन आयी जहां अन्य लोगों अपनी जान जोखिम डालकर उक्त युवक की बचाने उफनते नाले में चले गया. बमुश्किल युवक को बचा लिया गया. वहीं, पिछले 48 घंटे से हो रही बरसात की वजह से नैनीताल में 6 राजमार्ग 2 मुख्य जिला मार्ग सहित 29 रास्ते बंद हैं. इस वजह से आवागमन प्रभावित हुआ है. इसके अलावा शेर नाला और सूर्या नाला भी उफान पर है. एसएसपी नैनीताल ने आम जनता से अपील की है कि मौसम का अलर्ट देखकर ही घरों से बाहर निकलें. इसके अलावा भारी बारिश की आशंका को देखते हुए आम जनता को काफी सतर्कता बरतने की बात कही है. 

ऋषिकेश के पास ऋषिकेश देहरादून मार्ग में लगातार बढ़ रहा है. इसी तरह अल्मोड़ा जिले में 12वीं तक समस्त स्कूल बंद रहेंगे. चंपावत में लगातार हो रही बारिश व आने वाले एक दो दिन और भारी बारिश होने के अलर्ट के मद्देनजर प्रशासन ने मां पूर्णागिरि की यात्रा पर अगले 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है. मां के दरबार में शरद पूर्णिमा पर दर्शनों को तमाम श्रद्धालु पहुंच रहे थे, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से खतरा बना हुआ है. इसको देखते हुए एसडीएम टनकपुर हिमांशु कफल्टिया ने मां पूर्णागिरि की यात्रा को 24 घंटे के लिए स्थगित कर दिया है.

हरिद्वार में 26 बीडीसी सदस्यों ने ली भाजपा की सदस्यता
हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो चुके हैं. दूसरे दलों से जीते हुए सदस्य अब भाजपा में शामिल हो रहे हैं. आज 26 बीडीसी सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे. वहीं, झबरेड़ा की पूर्व विधायक देशराज कर्नवाल की बेटी को भाजपा ने ब्लाक प्रमुख का प्रत्याशी बनाया है. जबकि कांग्रेस पार्टी के विधायक ममता राकेश के बेटे अभिषेक ने समर्थन किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के चलते दूसरे दल के निर्वाचित सदस्य भाजपा में शामिल हो रहे हैं. सभी का स्वागत है. बता दें कि भाजपा ने हरिद्वार के 6 ब्लॉक के चुनाव को भी जीतने का दावा किया है.

खुशखबरी! वन विकास निगम प्रदेश में रोजगार के लिए अवसर
वन विकास निगम प्रदेश में रोजगार के लिए अवसर खोजने का प्लान तैयार कर रहा है. इस मामले में वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने बताया कि वन विकास निगम प्रदेश में जड़ी बूटियों के विकास का प्लान तैयार कर रहा है. ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जा सके. उनका कहना है कि जिस तरह से बाबा रामदेव ने आयुर्वेद का बढ़ावा दिया है, उसी तर्ज पर अब उत्तराखंड वन विकास निगम भी काम करने जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news