उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: भर्ती परीक्षा विवाद में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, UKSSSC जैसी भ्रष्ट संस्थाओं को भंग कर दें तो बेहतर
Advertisement

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: भर्ती परीक्षा विवाद में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, UKSSSC जैसी भ्रष्ट संस्थाओं को भंग कर दें तो बेहतर

Uttrakhand Top 5 News: आपको यहां उत्तराखंड की आज की 5 बड़ी खबरें मिलेंगी. यहां पढ़े...

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: भर्ती परीक्षा विवाद में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, UKSSSC जैसी भ्रष्ट संस्थाओं को भंग कर दें तो बेहतर

देहरादून: भर्ती परीक्षाओं को लेकर विवादों में रहे UKSSSC को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "ऐसी संस्थाओं की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, जो राज्य की साख को गिराने का काम करे. मैंने पहले ही यह कहा था कि UKSSSC को बनाने के पीछे नीयत ही खराब है. इंटेंशन ही ठीक नहीं, इसलिए इस संस्था को भंग कर देना चाहिए.  उन्होंने कहा, "एक ऐसी संस्था बनाई जानी चाहिए, जिसमें अधिकारी भी ऐसे हों जो बिल्कुल कमिटेड हों. पूर्व मुख्यमंत्री का ये बयान तब आया है जब UKSSSC के पूर्व चेयरमैन, पूर्व सचिव व पूर्व परीक्षा नियंत्रक को वीपीडीओ भर्ती के मामले को लेकर गिरफ्तार किया गया. हालांकि, भर्ती घोटालों के लिए चर्चाओं में आई UKSSSC को भंग करने की बात पूर्व सीएम पहले भी कह चुके हैं.

सीएम धामी ने की जेल विभाग की समीक्षा बैठक, कारागार विकास बोर्ड के गठन पर हुई चर्चा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में जेल विकास बोर्ड के रिवाल्विंग फंड स्थापित करने पर सहमति देते हुए शुरूआती 1 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के निर्देश दिए है. इस रिवाल्विंग फंड की मदद से जहां एक तरफ कैदियों में स्वरोजगार को प्रोत्साहन मिलेगा. वहीं, दूसरी तरफ सरकारी विभागों में उत्पादों की आपूर्ति अधिक से अधिक राज्य के कारागारों से सुनिश्चित करवाने के प्रयास किए जाएंगे. मंगलवार को सचिवालय में जेल विभाग की समीक्षा बैठक हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कैदियों व उनके परिजनों के आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु जेलों में कैम्प लगाए जाएंगे. राज्य का कारागार विभाग जल्द ही आदर्श कारागार लखनऊ के तर्ज पर उत्तराखंड में भी कारागार तैयार करेगा. बैठक में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उत्तराखंड कारागार विकास बोर्ड के गठन पर भी चर्चा की गई.

पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा को जान से मारने की साजिश मामले में डीआईजी ने कहा
पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा को जान से मारने की साजिश करने वाले वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं, डीआईजी अबू देई सेंथिल ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है. आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ चल रही है, अब तक शूटर होने की बात सामने आई है. अगर जरूरत पड़ेगी तो दूसरे राज्यों की पुलिस से भी मदद ली जाएगी. उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है. पुलिस पूरी गहनता से जांच कर रही है.

पीएम को केदारनाथ के विकास को लेकर नई योजनाएं भी शुरू करनी चाहिए: करण माहरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने की चर्चा है. जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाया हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा, "जिस तरह बार-बार प्रधानमंत्री केदारनाथ आ रहे हैं, यह बहुत अच्छी बात है. उनको आना चाहिए, वह सनातन धर्म का प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केदारनाथ के विकास को लेकर भी प्रधानमंत्री को योजनाएं बनानी चाहिए. जितना निर्माण कांग्रेस के शासनकाल में हुआ था, उस निर्माण कार्य के आगे प्रदेश सरकार नहीं बढ़ पाई है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को केदारनाथ के विकास को लेकर नई योजनाएं भी शुरू करनी चाहिए."

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निधन पर देहरादून में शोक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन 
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निधन पर सपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी देहरादून में शोक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. जिसमें कई पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुलायम सिंह यादव नौजवानों किसानों अल्पसंख्यकों के नेता थे. उन्होंने हर मंच पर पीड़ितों की बात को उठाने का काम किया था. उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है.

Trending news