uttarakhand weather:उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, भारी बारिश और बर्फबारी
Advertisement

uttarakhand weather:उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, भारी बारिश और बर्फबारी

uttarakhand weather: उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी हुई.पहाड़ों की रानी मसूरी में होली के दिन दोपहर बार जमकर ओले पड़े. 

uttarakhand weather:उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, भारी बारिश और बर्फबारी

Dehradun: उत्तराखंड में होली के दिन दोपहर बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. मौसम में हुए बदलाव के कारण पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिली. बारिश और बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड महसूस की गई. इसके अलावा मसूरी में जमकर ओले पड़े. 

हालांकि मौसम विभाग ने होली के दिन मौसम साफ रहने की बात कही थी लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम ने करवट लिया.मौसम के करवट लेने के बाद जमकर बारिश हुई. वहीं बर्फबारी चीन सीमा से सटे इलाकों में हुई. इसके अलावा निचले इलाकों में बारिश जारी है. बारिश और बर्फबारी की वजह से  तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

इसके अलावा पहाड़ों की रानी मसूरी में होली के दिन दोपहर बार जमकर ओले पड़े. इससे पर्यटकों को आनंद आ गया. होली पर लोगों ने हल्की बारिश और ओलावृष्टि में जमकर मौसम का आनंद लिया. तापमान में हुई गिरावट के कारण इलाके में हल्की ठंड बढ़ गई है. इसके अलावा गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित समुद्र सतह से ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले हर्षिल,जानकीचट्टी, खरसाली, मुखबा, सुक्की, सांकरी सहित अन्य इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई है.

दारमा और व्यास घाटी के हिमालयी इलाकों में कई दिनों के बाद बर्फबारी का आलम है. दोपहर बाद से व्यास घाटी के अंतिम चौकी नाभीढांग में हिमपात जारी है. इस वजह से तापमान माइनस 4 डिग्री दर्ज किया गया है. बुधवार को बर्फबारी के कारण ओम पर्वत बादलों से ढका हुआ नजर आया. यह नजारा देखने में काफी खूबसूरत था.

Trending news