उत्तराखंड: 'मिशन 2024' के लिए बीजेपी संगठन में बदलाव की तैयारी, नए प्रदेश अध्यक्ष की बनेगी नई टीम!
Advertisement

उत्तराखंड: 'मिशन 2024' के लिए बीजेपी संगठन में बदलाव की तैयारी, नए प्रदेश अध्यक्ष की बनेगी नई टीम!

Uttarakhand BJP Sangathan Change: उत्तराखंड में महेंद्र भट्ट को बीजेपी के नया प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा चुकी है. जिसके बाद से ही संगठन में बड़े बदलाव चर्चाएं तेज हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही नए प्रदेश अध्यक्ष की नई टीम दिखाई देगी.

उत्तराखंड: 'मिशन 2024' के लिए बीजेपी संगठन में बदलाव की तैयारी, नए प्रदेश अध्यक्ष की बनेगी नई टीम!

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष (Uttarakhand BJP New State President) मिलने के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि नए प्रदेश अध्यक्ष की टीम भी नई होगी. इस टीम में व्यापक स्तर पर बदलाव देखने को मिलेगा. माना जा रहा है कि प्रदेश महामंत्रियों से लेकर, प्रदेश उपाध्यक्ष और जिलों तक में यह बदलाव देखने को मिलेगा और जो नई टीम तैयार होगी वह 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तय की जाएगी.

संगठन में होग सकता है बड़ा बदलाव 
इसके अलावा संगठन के कुछ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सरकार में भी एडजस्ट किया जाएगा, उन्हें दायित्व बांटे जाएंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि जिलों की टोली के साथ बैठकर और सामूहिक विचार विमर्श के बाद ही फैसला लिया जाएगा. दरअसल संगठन में नेतृत्व में बदलाव के बाद से ही चर्चाएं होने लगी हैं कि अब संगठन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है और कहीं ना कहीं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी इस ओर साफ इशारा कर रहे हैं. 

इसके अलावा अब बीजेपी की यह कोशिश है कि सरकार और संगठन के बीच किस तरीके से बेहतर तालमेल बनाया जा सके. इसके लिए सरकार और संगठन मिलकर इस दिशा में प्रयास करेंगे कि इस तरह का सिस्टम बनाया जाए कि कार्यकर्ताओं की बात भी सरकार तक पहुंचे और जनहित से जुड़े हुए काम हों. 

संगठन और सरकार के बीच तालमेल बिठाने की होगी कवायद
पूर्व में भी अक्सर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ये शिकायतें और नाराजगी रही है. कार्यकर्ताओं की सरकार में कोई सुनवाई नहीं होती और यही वजह है कि कार्यकर्ताओं में नाराजगी पनपती है लेकिन अब नए अध्यक्ष की ये कोशिश है कि सरकार और संगठन के बीच किसी भी तरह की कोई खाई न रह जाये. देखना होगा कि अपनी इस मुहिम में नए अध्यक्ष महेंद्र भट्ट कितने कामयाब हो पाते हैं. 

 

 

Trending news