UKSSSC: उत्तराखंड में अब वन दारोगा ऑनलाइन भर्ती में धांधली, STF ने 6 के खिलाफ दर्ज किया केस
Advertisement

UKSSSC: उत्तराखंड में अब वन दारोगा ऑनलाइन भर्ती में धांधली, STF ने 6 के खिलाफ दर्ज किया केस

UKSSSC: सीएम पुष्कर सिंह धामी के नकल माफिया के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश के बाद अब उत्तराखंड में एक और भर्ती में हुए घपले की जांच शुरू हो गयी है. प्रदेश वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 2021 ( Van  Daroga Exam 2021 Scam) में भी अब मामला दर्ज हो गया है. 

UKSSSC: उत्तराखंड में अब वन दारोगा ऑनलाइन भर्ती में धांधली, STF ने 6 के खिलाफ दर्ज किया केस

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड में एक और भर्ती में हुए घपले की जांच शुरू हो गयी है. प्रदेश वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 2021 ( Van  Daroga Exam 2021 Scam) में भी अब मामला दर्ज हो गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (CM Pushkar Singh Dhami) के निर्देश पर इस मामले में भी अब एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है. 

दरअसल इस भर्ती परीक्षा में भी प्राथमिक तौर पर कुछ छात्रों को भी चिन्हित किया गया है. परीक्षा करवाने वाली एजेंसी की संलिप्तता को लेकर भी जांच शुरू हो गयी है. ऑनलाइन नकल माफिया गैंग में हरिद्वार देहात, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोगों के शामिल पाए जाने के संकेत मिले हैं. इसके अलावा प्राइवेट इंस्टीटूट भी जांच के दायरे में है. 

कब हुई थी परीक्षा
बता दें बीते साल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने  वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन किया गया था. कुल 316 पदों के लिए 16 सितंबर से 25 सितंबर तक 18 शिफ्टों में यह परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा मैमर्स एनएसईआईटी लिमिटेड एजेंसी के माध्यम से विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. एग्जाम में अनियमितता को लेकर एसटीएफ को जांच सौंपी गई है. जिसके बाद 6 के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. 

विधानसभा में नियुक्तियों की जांच को लेकर कमेटी गठित
इससे पहले विधानसभा में नियुक्तियों में गड़बड़ी की को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने जांच कमेटी का गठन किया है. दिलीप कुमार कोटिया की अध्यक्षता में तीन सदर गठित कमेटी का गठन किया गया है. जिसमें सुरेन्द्र सिंह रावत और अवनेन्द्र सिंह नयाल हैं. ये सभी पूर्व कार्मिक सचिव हैं और प्रदेश के  इस मामले के विशेषज्ञ हैं. कमेटी एक महीने के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को फोर्सली लीव पर भेज दिया है, अग्रिम आदेशों तक वह लीव पर रहेंगे.

जहां एक तरफ कांग्रेस भर्ती परीक्षा को लेकर सवाल उठा रही है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दिशा में पहल की और खुद वो भर्ती विवादों की जांच करवा रहे हैं जो अपने आप में बताता है कि सरकार जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर चल रही है. अगर कहीं भी किसी भी भर्ती में कोई भी गड़बड़ पाई जाती है तो इसमें कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news